सरकार ने भेजे पनामा पेपर लीक्स को लेकर नोटिस
सरकार ने भेजे पनामा पेपर लीक्स को लेकर नोटिस
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा पनामा पेपर्स लीक होने पर सूची में जिन लोगों के नाम थे उन्हें नोटिस भेज दिया गया है। इन लोगों पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। दरअसल लोकसभा में आज किरिट सोमैया ने सरकार से सवाल किया। जिसके जवाब में केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने उत्तर देते हुए कहा कि चोरी से जुड़े मामले सामने आने के बाद नोटिस के माध्यम से कार्रवाई की जा रही है।

सोमैया ने पनामा पेपर्स, महाराष्ट्र से जुड़े मामले को लेकर कहा कि आयकर अधिकनियम में इस तरह का प्रावधान किया गया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या एसआईटी ने देश के अंदर और देश के बाहर कालाधन पर किसी तरह का सुझाव प्रस्तुत किया है। इस पर वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनने के बाद पहला कदम कालेधन को लेकर ही है।

सरकार ने नीतिगत स्तर की पहल के ही साथ मूलभूत रूप में प्रभावी कदम भी उठाए हैं। वित्त राज्य मंत्री द्वारा कहा गया कि दोहरा कराधान परिहार करार और कर सूचना के आदान - प्रदान का बहुपक्षीय समझौता, कर अनुपालन में सुधार लाने और मिलने वाली सूचना का प्रभावी उपयोग करने जैसे कदम भी उठाए गए हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -