अब जम्मू और कश्मीर के सभी सरकारी स्कूलों में लगेगा तिरंगे का साइनबोर्ड

जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में चल रहे सभी सरकारी स्कूलों में तिरंगे का साइनबोर्ड लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ स्कूल के बिल्डिंगो को “ग्रे और व्हाइट” रंग से रंगने का भी निर्देश जारी कर दिया है। इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक संस्थानों के प्रमुखों को साइनबोर्ड पर स्कूल के बारे में अच्छे से बताने के लिए भी निर्देश दिया गया है। खबर मिली है कि यह आदेश केंद्र शासित प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी हुआ है।

वहीं इस नई योजना के काम की निगरानी करने के लिए कई नोडल अधिकारी भी नियुक्त हुए हैं। आदेश को माने तो केंद्र शासित प्रदेश के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक दिए गए काम को पूरा करने और साप्ताहिक रिपोर्ट प्रशासनिक विभाग को सौंपने को कहा गया है। इसी के साथ कुछ स्कूलों के प्रमुखों ने इस बारे में बात भी की है। उनका कहना है 'स्कूलों के प्रगति को कैसे प्रस्तुत करना है उसका एक प्रारूप पहले ही तैयार किया जा चुका है।' इसी के साथ जम्मू कश्मीर प्रशासन ने उन सभी सरकारी स्कूलों को मिलाने का फैसला किया है, जहां बच्चों की संख्या कम है।

इसके अलावा सरप्लस स्टाफ को उन स्कूलों में स्थानांतरित किया जाएगा, जहाँ अध्यापकों व अन्य कर्मियों की कमी है। जी दरअसल शिक्षा विभाग को आपस में मिलाए जाने वाले स्कूलों और उनमें उपलब्ध सुविधाओं का पूरा ब्यौरा तैयार करने का निर्देश भी जारी किया जा चुका है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बीते दिनों ही कहा था कि ब्रिगेडियर राजेंद्र सिंह और मकबूल शेरवानी सहित जम्मू-कश्मीर के शूरवीरों की गाथाओं को स्कूलों और महाविद्यालयों में पढ़ाया जाएगा ताकि यहां के बच्चे और युवा इनसे प्रेरणा ले सकें।

परेशान कर रहे बदमाशों को स्कूल की लड़कियों ने चखाया मजा, वीडियो देख रह गया हर कोई दंग

इस देश में लगा मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध, जानिए क्या है कारण?

क्या है आज पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -