अलगाववादियों पर कसेंगे नकेल, ब्लू प्रिंट तैयार हुआ
अलगाववादियों पर कसेंगे नकेल, ब्लू प्रिंट तैयार हुआ
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर में शांति बहाली के लिये केन्द्र सरकार ने कड़ा कदम उठाने का निर्णय ले लिया है। इसके चलते न केवल अलगाववादी नेताओं पर नकेल कसने की तैयारी हो रही है वहीं मसले का हल ढूंढने के वास्ते ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक अलगाववादियों को दी जाने वाली सरकारी सुविधाओं को भी छीनने पर विचार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि बीते दिनों ही कश्मीर की समस्या को सुलझाने के उद्देश्य से सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल ने दौरा किया था। बावजूद इसके मंडल को खास सफलता नहीं मिली। बुधवार को सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल की बैठक आयोजित हुई। बैठक में मौजूद सदस्यों ने समस्या की जड़ अलगाववादियों को बताते हुये इन पर नकेल कसने का सुझाव दिया है। बैठक, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में हुई।

अलग तरीके से निपटे इनसे-

बैठक में यह कहा गया है कि कश्मीर में अशांति फैलाने के लिये अलगाववादी नेता ही पूरी तरह से जिम्मेदार है। इसलिये इन्हें न केवल अलग-थलग करना होगा वहीं इनसे अलग तरीके से निपटने के लिये भी रणनीति बनाना होगी। बैठक में समस्या के हल हेतु ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है। गौरतलब है कि 8 जुलाई को आतंकी बुरहानी वानी भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया था और इसके बाद से ही घाटी के हालात बेकाबू हो गये थे। बैठक में मौजूद कुछ सदस्यों ने कश्मीर समस्या के लिये पाकिस्तान को भी जिम्मेदार बताया है।

सेना प्रमुख कश्मीर में

बुधवार को ही सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग जम्मू कश्मीर के लिये रवाना हो गये है। वे वहां सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। वे यहां तैनात सैन्य अधिकारियों भी मुलाकात कर स्थिति को जानेंगे। जम्मू कश्मीर रवाना होने के पहले सेना प्रमुख ने राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है।

हिंसा का दौर जारी

इधर बुधवार को भी कश्मीर घाटी में हिंसा का दौर जारी रहा। बताया गया है कि अनंतनागर जिले में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें दस से अधिक लोगों के घायल होने की खबर मिली है। 

आॅंखों की किरकिरी बनने लगे अलगाववादी नेता

शरीफ : पाकिस्तान को हराना नामुमकिन, कश्मीर पाकिस्तान की गले की नस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -