रिलायंस के झोले में आई बड़ी उपलब्धि...
रिलायंस के झोले में आई बड़ी उपलब्धि...
Share:

नई दिल्ली : देश में रक्षा के साथ ही अन्य सम्बंधित क्षेत्रो के लिए लाइसेंस को लेकर सरकार ने अहम फैसला किया है. बताया जा रहा है कि सरकार के द्वारा अनिल अंबानी के रिलायंस समूह को रक्षा और संबंधित क्षेत्रों के 12 लाइसेंस की मंजूरी प्रदान की गई है. मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि इन रक्षा क्षेत्रों में विमान, हेलीकॉप्टर, प्रक्षेपास्त्र, रात में देख सकने वाले उपकरण और सामुद्रिक और भूमि प्रणाली भी शामिल हैं.

इस संबंध में औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग की एक सूची सामने आई है जिसमे यह कहा गया है कि यह परिणाम चालू वित्त वर्ष के नवम्बर माह में एक कमिटी बैठक के दौरान सामने आई 32 मंजूरियों का एक हिस्सा हैं. साथ ही आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि अन्य जिन परियोजनाओं को मंजूरी मिली है उनमे आईडियल इंडस्ट्रियल एक्सप्लोसिव्स, कॉमवाया सिस्टम्स, कंटीनेंटल डिफेंस, ओआईएल एडवांस टेक्नोलॉजी, शान आर्म्स, अनंत टेक्नोलॉजीज, कुबेर प्रोडक्ट्स, सी डेट एक्सप्लोसिव्स, आईडियल डेटोनेटर्स, बीजासन एक्सप्लोटे और नैस्टोको इंडिया जैसी परियोजनाओ को मुख्य रूप से शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि रक्षा क्षेत्र में फ़िलहाल रिलायंस डिफेंस की 11 सहायक कंपनियां मौजूद है. इस मंजूरी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार के द्वारा एरोस्पेस पार्क के लिए नागपुर के समीप 289 एकड़ भूमि भी आवंटित की गई है, साथ ही यह भी कहा गया है कि यहाँ कम्पनी करीब 1 अरब डॉलर का निवेश करने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -