नहीं खुलेंगे ब्यूटी पार्लर और सैलून, सरकार ने दूर किया कन्फ्यूजन
नहीं खुलेंगे ब्यूटी पार्लर और सैलून, सरकार ने दूर किया कन्फ्यूजन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के बीच दुकानें खोलने को लेकर जो संशय बना हुआ है, उसे सरकार ने दोपहर में कुछ दूर करने का प्रयास किया है। इसमें सलून, पॉर्लर और शराब की दुकानें खुलने की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को निराशा हाथ लगी है। सरकार ने स्पष्ट कहा है कि आदेश में इन दुकानों को खोलने की मंजूरी नहीं दी गई है।

आदेश में कहा गया है कि जरूरत का सामान बेच रही दुकानों और हॉटस्पॉट से बाहर वाले इलाके (अधिकतर ग्रामीण) में सभी दुकानें खोलने की अनुमति है। दरअसल, शुक्रवार को देर रात केंद्र सरकार का आदेश आया। उसमें कहा गया कि हॉस्पॉट को छोड़कर बाकी स्थानों पर सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति होगी। इसमें दुकाने के पंजीकृत होने जैसी शर्तें जोड़ी गई थीं। सलून का उल्लेख करते हुए पुण्य सलिला श्रीवास्तव (जॉइंट सेक्रटरी, गृह मंत्रालय) ने कहा कि सलून सर्विस देता है। फिलहाल ऐसी दुकानों को अनुमति है जो कुछ सामान बेचती हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी रेस्तरां खोलने की भी अनुमति नहीं है। स्पष्टीकरण में गृह मंत्रालय ने बताया है कि ग्रामीण इलाकों में सभी दुकानें खुली रहेंगी हालांकि मॉल्स को अनुमति नहीं है। शहरी इलाकों में सभी स्टैंडअलोन शॉप्स, रिहायशी इलाकों की दुकानें और रेजिडेंशल कॉम्पलेक्सों के अंदर स्थित दुकानों को खोले जाने की अनुमति है।

अब जरुरी उत्पाद बेच सकेंगी ई- कॉमर्स कंपनियां, केंद्र सरकार ने जारी किया नया आदेश

कोरोना संकट में बड़ी खुशखबरी, महिलाओं को मिलेगा बिना ब्याज का लोन

लॉकडाउन के बीच 500 टन माल पहुंचा चुकी है भारतीय वायु सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -