अगर आप भी खाते हैं तम्बाकू तो हो जाएं सावधान, थूकने को लेकर जारी हुआ ये आदेश
अगर आप भी खाते हैं तम्बाकू तो हो जाएं सावधान, थूकने को लेकर जारी हुआ ये आदेश
Share:

भुवनेश्वर: सार्वजनिक जगहों पर किसी भी रूप में थूकने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश का अनुपालन करते हुए ओड़िशा की नविन पटनायक सरकार ने 16 अप्रैल को एक नोटिफिकेशन जारी की है। इसमें कहा गया है कि आम जनता को सार्वजनिक स्थलों पर या संस्थानों में कहीं भी किसी भी रूप में थूकने से रोका जाए। यह सरकार का प्रशंसनीय कदम है और इससे कोरोना के संक्रमण पर भी रोक लगेगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने पत्र में यह जिक्र किया है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने लोगों से तंबाकू खाकर सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने का आग्रह किया है। तंबाकू उत्पाद जैसे पान मसाला और सुपारी चबाने से मुंह में ज्यादा लार बनती है जिससे लोगों को उसे थूकने का मन होता है। सार्वजनिक स्थलों पर थूकने से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अधिक है।

कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए ICMR ने आम नागरिक से धुंआरहित तंबाकू उत्पादों से दूर रहने और कोरोना महामारी के दौरान सार्वजनिक जगहों पर थूकने से बचने की भी अपील की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 अप्रैल को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से धुंआरहित तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल और सार्वजनिक जगहों पर थूकने से लोगों को रोकने के लिए उचित कानून के तहत रोकथाम के उपाय करने के लिए कहा है। 

McDonald's के 7 कर्मचारी को हुआ कोरोना, कंपनी ने रोका काम

होम डिलीवरी पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, ई- कॉमर्स कंपनियों को दिया ये आदेश

कर्नाटक : नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब तक कुल इतने लोग हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -