नेपाल सरकार ने किया एलान, कोरोना के खर्च का नहीं लेगी जिम्मा
नेपाल सरकार ने किया एलान, कोरोना के खर्च का नहीं लेगी जिम्मा
Share:

 नेपाल में, सरकार ने कोरोनावायरस के खर्चों का भुगतान करने से इनकार कर दिया है। कोविड-19 मामलों में निरंतर वृद्धि के बीच, नेपाल सरकार सभी वायरस-संक्रमित लोगों के किसी भी खर्च को सहन नहीं करने और संक्रमित लोगों को घर से अलग करने के दौरान मृत्यु नहीं हुई है। केपी शर्मा ओली के नेतृत्व वाले प्रशासन द्वारा पहले सप्ताह में किए गए निर्णय को रविवार को स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय द्वारा आयोजित दैनिक कोविड -19 ब्रीफिंग के माध्यम से सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत किया गया है। कैबिनेट की बैठक में प्रवक्ता ने घोषणा की कि मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कुछ मानदंडों को पूरा करने वाले लोगों को सरकार से सुविधाएं मिलेंगी।

प्रवक्ता में से एक डॉ. जागेश्वर गौतम ने रविवार को नियमित प्रेस वार्ता में कहा, “आर्थिक रूप से वंचित, अलग-अलग-असहाय और असहाय, एकल महिलाएं, वरिष्ठ नागरिक, अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कार्यकर्ता, स्वच्छता कार्यकर्ता, सुरक्षाकर्मी और उन नागरिक वे सेवक जो जोखिम वाले क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उनका नि: शुल्क परीक्षण किया जाएगा और उनके साथ भी व्यवहार किया जाएगा। "उन्होंने यह भी कहा," यदि उपरोक्त व्यक्तियों की किसी कंपनी से बीमा पॉलिसी है, तो खर्चों की प्रतिपूर्ति उनकी बीमा पॉलिसी से की जाएगी। परीक्षण और उपचार का खर्च। अन्य जो मापदंड में नहीं आते हैं, उन्हें अपने इलाज के लिए परीक्षण और खर्च उठाने की आवश्यकता होगी। "

ताजा फैसला रविवार से ही सभी सरकारी, गैर सरकारी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं के लिए लागू हो गया है। नए निर्णय ने कोविड-19 संक्रमण के समुचित परीक्षणों से वंचित आंकड़ों के अनुसार 25 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या को छोड़ दिया है। बड़ी संख्या में लोग, विशेष रूप से दैनिक मजदूरी के आधार पर, निजी प्रयोगशाला में एक मानक कोविड-19 परीक्षण लागत NPR 2,000 के रूप में प्रतिकूल रूप से बदल जाएगा।

अमेरिका में चुनाव ने पकड़ी गति, प्रचार-प्रक्रिया हुई तेज

दक्षिण कोरिया में बढे कोरोना संक्रमण के मामले

डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने न्यूयॉर्क में जो बिडेन पर जमकर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -