खुशखबरी: अब पेट्रोल और डीजल की होगी होम डिलेवरी

कुछ दिनों पहले सरकार ने एक नियम जारी किया था जिसमें कहा गया था कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेगा। और अब एक और नियम पेश किया है इसके तहत पेट्रोलियम मंत्रालय ने घरेलू गैस सिलेंडर की तरह पेट्रोल-डीजल को भी घर-घर पहुंचाने की योजना बना रही है। यह कार्य ई-कामर्स कम्पनियों के नक्शेकदम पर पेट्रोलियम वाहनों के जरिए तेल को होम डिलीवरी की जाएगी।

क्या कहते है पेट्रोलियम मंत्री- 

आपको बता दे कि इस पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि हमने डिजिटल भुगतान की मुहिम को बढ़ावा देने के लिए अग्रणी भूमिका निभाई है। इसके लिए तीन स्तरीय योजना अपनाई गई। इसके तहत- पेट्रोल पंपों पर डिजिटल भुगतान के ढांचे का विस्तार किया गया, व्यापक जागरूकता अभियान चलाया गया और उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन दिया गया।

आगे उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी हमारी योजना में अगला कदम है। इससे उपभोक्ताओं को डिजिटल लेनदेन का अतिरिक्त फायदा मिल सकता है। हालाकि कि यह कब से जारी होगा इसकी कोई जानकारी नही दी गई हैँ। इसके साथ ही जब उनसे ईंधन की आपूर्ति की सुरक्षा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ने जवाब दिया कि क्षेत्रीय सुरक्षा नियामक, पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन के जरिए वाहनों की निगरानी की जाएगी। आगे पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा कि इस योजना से लोगों को लंबी लाइन में लगने की समस्या से मुक्ति मिलेगी। 

जानिए कहा लांन्च होगी उड़ने वाली कार, क्या है खास

TVS की नई स्पोर्ट्स बाइक Akula 310 जून में होगीं लांच, जाने खासियत

पंजाब में बजाज मोटर्स के सब-डीलर्स ने किया हड़ताल, जाने कारण

हुंडई एक्सेंट फेसलिफ्ट का पढ़े रिव्यू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -