90 प्रतिशत तक सस्ती मिलेंगी दवाएं, बस करें इस शासकीय एप का इस्तेमाल
90 प्रतिशत तक सस्ती मिलेंगी दवाएं, बस करें इस शासकीय एप का इस्तेमाल
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच इन दिनों दवाएं दिन ब दिन महंगी होती जा रही हैं. इसके साथ ही रोजाना इस्तेमाल होने वाले सामान और सब्जियों के दाम भी बहुत बढ़ गई हैं. किन्तु अब आपको फिक्र करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं. आपके पास बेहद सस्ती दवाएं खरीदने का एक विकल्प खुला हुआ है. एक ऐसा ऐप है जो आपके घर के आसपास स्थित इस खास मेडिकल स्टोर्स की जानकारी दे सकता है जहां से आप 90 फीसदी तक सस्ती दवाएं खरीद सकते हैं. 

केंद्र सरकार ने बाजार में मिल रहे दवाओं की कीमतों के मद्देनज़र ही काफी समय पहले प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र (Prime Minister Jan Aushadhi Kendra) शुरू किए हैं. किन्तु अभी भी अधिकतर लोगों को इन दुकानों की लोकेशन नहीं पता होती. अब केंद्र सरकार ने अब इस समस्या के समाधान के लिए ही जनऔषधि सुगम मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

मामले से सम्बंधित एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अब तक इस जनऔषधि सुगम मोबाइल ऐप को 3.50 लाख लोग डाउनलोड कर उपयोग कर रहे हैं. ये ऐप आपको घर के नजदीक स्थित जनऔषधि केंद्र की जानकारी मुहैया कराता है. अधिकारी का कहना है कि इन दुकानों में बाजार के मुकाबले बेहद कम दामों में दवाएं उपलब्ध हैं. कुछ दवाओं के दाम 90 फीसदी तक कम हैं. 

सोने पर भी पड़ी कोरोना की मार, 11 साल के निचले स्तर पर पहुंची गोल्ड की डिमांड

कोरोना से भोपाल में 19 लोगों ने गवाई जान, गैस त्रासदी के सर्वाइवर को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

आंध्र प्रदेश : पोलावरम योजना को लगे पंख, सरकार ने योजना से जुड़ी राशि की पास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -