भारत सरकार ने जब्त किया पीयूष जैन के घर मिला 23 किलो सोना, लगाया 60 लाख का जुर्माना
भारत सरकार ने जब्त किया पीयूष जैन के घर मिला 23 किलो सोना, लगाया 60 लाख का जुर्माना
Share:

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर से प्राप्त हुए 23 किलो सोना (सोने के बिस्कुट) को भारत सरकार ने बरामद कर लिया है। DRI (Directorate of Revenue Intelligence) के अधिवक्ता अमरीश टंडन के मुताबिक, पीयूष इस सोने का कोई भी वैधानिक स्रोत नहीं बता सका है। इसलिए अदालत में भी केस चलता रहेगा। कन्नौज के इत्र कारोबारी पर कस्टम विभाग ने 60 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। 30 लाख रुपए पीयूष जैन पर जबकि 30 लाख उसकी कंपनी odochem industries पर लगाया गया है। 

वही इस कंपनी में पीयूष जैन साझेदार है। साथ ही पीयूष जैन को इस सोने पर 4।38 करोड़ रुपये की कस्टम ड्यूटी चुकानी होगी। पिछले दिनों पीयूष जैन ने कानपुर जिला अदालत में जमानत की अर्जी लगाई थी। इसके जवाब में DRI की लखनऊ यूनिट ने अदालत में जवाब दाखिल किया था। DRI ने ही कस्टम ड्यूटी चुकाने की मांग की थी। DRI के अधिवक्ता ने जिला कोर्ट को बताया है कि पीयूष ने सबकुछ प्लान तरीके से किया था। उसने सोने को छिपाने के लिए घर में 10-12 वर्ष पहले बंकर बनाए थे। 

कन्नौज इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर से प्राप्त हुए 23 किलो सोना (सोने के बिस्कुट) को भारत सरकार ने बरामद कर लिया है। DRI के अधिवक्ता अमरीश टंडन के मुताबिक, पीयूष इस सोने का कोई भी वैधानिक स्रोत नहीं बता सका है। इसलिए अदालत में भी केस चलता रहेगा। कन्नौज के इत्र कारोबारी पर कस्टम विभाग ने 60 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। 30 लाख रुपए पीयूष जैन पर जबकि 30 लाख उसकी कंपनी odochem industries पर लगाया गया है। इस कंपनी में पीयूष जैन साझेदार है। साथ ही पीयूष जैन को इस सोने पर 4।38 करोड़ रुपये की कस्टम ड्यूटी चुकानी होगी।

''खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स'' का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

ज्ञानवापी केस: कोर्ट ने मानी हिन्दू पक्ष की मांग, दिया बड़ा आदेश

अरविंद केजरीवाल को मिला सीएम ममता का सहारा, संसद में अध्यादेश के खिलाफ वोट करेगी TMC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -