दूसरे वर्ष भी आंध्र प्रदेश सरकार ने रूप में लाई  बजट के अध्यादेश
दूसरे वर्ष भी आंध्र प्रदेश सरकार ने रूप में लाई बजट के अध्यादेश
Share:

अमरावती: आंध्र प्रदेश सरकार निरंतर दूसरे वर्ष रविवार को राज्य का बजट अध्यादेश के रूप में ला रही है। जिसके द्वारा गवर्नमेंट को वित्त वर्ष 2021-22 के कुछ माह के लिये 70,983 करोड़ रुपये के खर्च के लिये अधिकृत किया जा चुका है। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आंध्र प्रदेश विनियोग लेखानुदान) अध्यादेश, 2021 जारी कर दिया गया। जिसके द्वारा गवर्नमेंट को एक अप्रैल से शुरू वित्त वर्ष के लिये राज्य की संचित निधि से जरूरी खर्च के लिये पैसा निकालने के लिये अधिकृत किया गया है। साथ ही आंध्र प्रदेश विनियोग संख्या 2) अध्यादेश, 2021 जारी किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार वित्त वर्ष 2020-21 के लिये 7,955 करोड़ रुपये के पूरक व्यय को लेकर सरकार को अधिकृत किया गया है। गवर्नमेंट ने बजट पारित करने को लेकर जरूरी विधानसभा का सत्र 31 मार्च से पहले आमंत्रित नहीं किया। जिसके लिये स्थानीय निकायों के चुनाव तथा तिरूपति लोकसभा सीट के लिये उप-चुनाव का हवाला  भी दिया जा चुका है। सीएम कार्यालय ने बजट दस्तावेज मंत्रियों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया था और मंत्रिमंडल ने अध्यादेश को मंजूरी दी जा चुकी है। बीते वर्ष  कोविड-19 महामारी की वजह से विधानसभा का सत्र नहीं बुलायी थी और बजट को लेकर अध्यादेश जारी किया जा चुका था।  वहीं  जून 2020 में विधानसभा सत्र में वित्त वर्ष 2020-21 का बजट पारित किया गया।

जंहा विपक्षी दलों ने विधानसभा का बजट सत्र बुलाये बिना निरंतर दूसरे वर्ष अध्यादेश लाये जाने को लेकर गवर्नमेंट की निंदा की है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री यानामला रामकृष्णुडु ने एक बयान में बोला, ''यह कुछ और नहीं बल्कि सरकार के दिवालियापन को बताता है।'' उन्होंने बोला, ''यह केवल लोगों, विधायिका और विपक्षी दलों के प्रति जगन मोहन रेड्डी गवर्नमेंट की घोर अवमानना ​​को उजागर करता है।'' अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि अध्यादेश के माध्यम से बजट को मंजूरी के जरिये जगन शासन ने एक बुरी परंपरा की शुरूआत की है। आंध्र प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एन तुलसी रेड्डी ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने विधानसभा सत्र बुलाये बिना बजट के लिये अध्यादेश का सहारा लिया।

बंगाल चुनाव: पहले चरण के मैदान हुए समाप्त, नंदीग्राम की सीटों पर टिकी सभी की निगाह

तेलुगु भाषा के लिए भारत में जल्द उपलब्ध होगी भारत की पहली क्लाउड स्टोरेज सेवा

अब इन 10 लोकप्रिय मंदिरों से ऑनलाइन मिलेंगे 'प्रसादम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -