तेलंगाना में सरकारी चिकित्सा अधिकारी ने किया इस्तीफा देने का फैसला
तेलंगाना में सरकारी चिकित्सा अधिकारी ने किया इस्तीफा देने का फैसला
Share:

कोरोना वायरस महामारी से अपनी जान की परवाह किए बिना पीड़ितों का इलाज़ करने वाले डॉक्टर किसी स्वर्गदूत से कम नहीं है. लेकिन  हाल ही में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण भारी काम के दबाव को संभालने में असमर्थ, चिकित्सा और स्वास्थ्य संस्थानों के प्रमुखों ने अपने सरकारी पदों को छोड़ने का फैसला किया . राजकीय सामान्य अस्पताल (जीजीएच) निजामाबाद अधीक्षक डॉ एम नागेश्वर राव ने पहले ही अपने पद से त्याग कर दिया था. इसी तरह निजामाबाद और कामारेड्डी जिलों के जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों (डीएम एंड एचओ) ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की. निजामाबाद जिले में 8,265 कोविड-19 मामले हैं और कामरेड्डी जिले में अब तक 7,000 मामले सामने आए हैं.

मंगलवार को ही कामारेड्डी जिले में 433 पॉजिटिव केस और निजामाबाद जिले में 101 मामले सामने आए. निजामाबाद जिले में करीब 125 और कामारेड्डी जिले में 52 लोगों ने दम तोड़ दिया. इस संदर्भ में खासकर कार्यकारी पदों पर रहे चिकित्सकों को उच्च विभागों व अन्य से तनाव का सामना करना पड़ रहा है. कथित तौर पर उच्चाधिकारियों ने जिले के अधिकारियों पर कोविड-19 मामलों में उछाल और स्थिति को गलत तरीके से संभालने का आरोप लगाया .

एक डॉक्टर ने कहा, ' हम उच्च अधिकारियों से प्रशंसा की उम्मीद नहीं कर रहे हैं, कम से उन्हें कोरोना वायरस महामारी के दौरान जमीनी हकीकत समझनी चाहिए . कामारेड्डी डीएम व एचओ डॉ पी चंद्रशेखर ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक से स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए उन्हें पद से बर्खास्त करने का आग्रह किया. डॉ चंद्रशेखर एक सप्ताह की लंबी छुट्टी के बाद ड्यूटी ज्वाइन करते थे. हाल ही में, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कामारेड्डी जिले में कोविड-19 मामलों में स्पाइक के लिए डीएम & हो के खिलाफ नाराजगी दिखाई . दरअसल, डीएम और एचओ जिले में महामारी को संभालने के लिए विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ सामंजस्य ण कर रहे हैं . इस घटना से उन्हें चोट लगी और उन्होंने पद से पद छोड़ने का फैसला किया.

लश्कर-ए-तैयबा से था कोलकाता की छात्रा तानिया परवीन का ताल्लुक, NIA की चार्जशीट में खुलासा

सोनिया पर कंगना का करारा वार, कहा- क्या एक महिला होने के नाते आपको बुरा नहीं लगा ?

पुलिस ने मारिजुआना रैकेट के अड्डों पर मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -