अब सरकारी नौकरी के लिए पूरी करनी होगी यह शर्त
अब सरकारी नौकरी के लिए पूरी करनी होगी यह शर्त
Share:

देहरादून : अब सरकारी नौकरी में पद चाहे जो भी हो, सरकारी नौकरियों के लिए कंप्यूटर और सूचना प्रौद्योगिकी का ज्ञान होना अत्यंत आवश्यक होगा। इसके लिए सभी विभागों को विभागीय ढांचे में रिक्त पदों की अर्हता और योग्यता में संशोधन करने को कहा गया है। इस संबंध में सचिव वित्त अमित सिंह नेगी ने सभी प्रशासनिक विभागों को पत्र भी भेजा है। वही उनसे यह अपेक्षा भी की गई है कि वे रिक्त पदों को भरने के प्रस्ताव कार्मिक और वित्त की सहमति लेने के बाद ही चयन आयोगों को भेजेंगे। 

15 वें वित्त आयोग के विचारणीय विषय में सार्वजनिक प्रशासन की कार्यकुशलता में वृद्धि करने, लोक प्रशासन में नवोन्मेषी विचारों व प्रक्रियाओं को लागू करने एवं संपूर्ण व्यवस्था को समयबद्ध करने के लिए विभागीय संरचना को पुनर्व्यवस्थित करने की अपेक्षा की गई है। माना गया है कि प्रतिस्पर्धा के बढ़ते दौर के अनुकूल  एवं भविष्य की चुनौतियों से निपटने में सक्षम बनाने के लिए लोकसेवकों में दूरसंचार, सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर  के नवीन ज्ञान एवं कौशल में वृद्धि करना जरूरी है।

अब भी कई पद है रिक्त

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों निगमों, बोर्डों, विभिन्न संस्थानों व समितियों में हजारों की संख्या में पद खाली हैं। कई विभागों के स्तर पर खाली पदों पर नियमित भर्ती  की प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तराखंड लोकसेवा आयोग को भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

उत्तराखंड में भी लगातार बढ़ रहा है इन अपराधों का ग्राफ़

अब जल्द ही आप बिना ड्राइवर वाली 'हवाई कार' में बैठकर करेंगे सफर

अब यहां जारी हुआ बारिश और बर्फ़बारी का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -