हनुमान जन्मोत्सव को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी, माननी होंगी ये 16 शर्तें
हनुमान जन्मोत्सव को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी, माननी होंगी ये 16 शर्तें
Share:

भोपाल: रामनवमी के अवसर पर खरगोन में हुई हिंसा के पश्चात् मध्य प्रदेश की पुलिस अलर्ट पर है। 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर किसी प्रकार की हिंसा से बचने के लिए भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने दिशा-निर्देश जारी किए है तथा 16 शर्तों के साथ जुलूस निकालने की इजाजत दी है। भोपाल में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर जुलूस निकालने के लिए सभी संगठनों को इन 16 शर्तों को मानना आवश्यक होगा।

हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) के दिन जुलूस में बजने वाले गानों की सूची पुलिस को पहले देनी होगी। इसके अतिरिक्त जुलूस में किसी प्रकार के आपत्तिजनक नारों पर प्रतिबंध लगाई गई है। जुलूस के समय अस्त्र-शस्त्र, भड़काऊ नारे तथा पोस्टर की मनाही होगी। रामनवमी के दिन मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई हिंसा (Khargone Violence) के पश्चात् आने वाले पर्वों को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस अलर्ट (MP Police on Alert) पर है। आला अफसरों ने बुधवार देर रात खरगोन में सुरक्षा का मुआयना किया। इसके अतिरिक्त रतलाम में भी फ्लैग मार्च निकाला गया।

वही खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा (Khargone Violence) के पश्चात मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जो भी गड़बड़ी करेगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने आगे बोला कि कुछ लोग राज्य में दंगे भड़काने की साजिश कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के भाइयों बहनों मैं आपसे शांति तथा सद्भाव बनाने का आग्रह करता हूं। अपनी सुरक्षा तथा सम्मान के लिए कोई परेशान ना रहें, किन्तु किसी ने दंगा फैलाया तो मामा छोड़ेगा नहीं। दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

भारत में खत्म हुआ कोरोना का कहर! 98.76 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट

हार्दिक के 'रॉकेट थ्रो' से पवेलियन लौटे संजू सेमसन, पॉवर इतनी ज्यादा कि स्टंप ही टूट गया, देखें Video

जम्मू कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -