रिपोर्ट : दाम बढ़े या घटे..फिर भी पेट्रोल पंप तो आपको लूट ही लेते हैं...I
रिपोर्ट : दाम बढ़े या घटे..फिर भी पेट्रोल पंप तो आपको लूट ही लेते हैं...I
Share:

नई दिल्ली : देशभर में इस समय आम आदमी तेल की बढ़ती कीमतों से ख़ासा परेशान है. तेल की कीमतों में आज लगातार पांचवे दिन बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल में आज 23 पैसे जबकि डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. बता दे कि ग्राहकों की जेब ना केवल पेट्रोल के बढ़ते दाम के कारण खाली होती है, बल्कि पेट्रोल पंप भी बड़ी आसानी से ग्राहक को चूना लगा देते है. हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे पेट्रोल पंप द्वारा ग्राहकों से देशभर में धोखाधड़ी के कुल 10898 मामले सामने आए है. 

गौरतलब है कि हाल ही में लोकसभा में पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा एक रिपोर्ट पेश की गई थी, जिसमे साल 2015 से लेकर साल 2017 तक दो सालों के बीच प्रमुख तेल विक्रेता कंपनी इंडियन ऑयल, बीपीसीएल और एचपीसीएल के पैट्रेाल पंपों पर ग्राहकों से ख़ूब लूट की गई है. इन सबमें सबसे अधिक मामले इंडियन ऑयल पैट्रोल पंप के हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पेट्रोल पंप ग्राहक को उतना पेट्रोल नहीं देते है, जितने उन्होंने पंप को पैसे दिए है. पेट्रोल पंप के कर्मचारी बड़ी चालाकी से ग्राहकों की नजरों से पेट्रोल चुरा लेते है. ना केवल पेट्रोल पंप लोगों को कम पेट्रोल देते है, बल्कि ये मिलावटखोरी भी बखूबी जानते है. 

रिपोर्ट की माने तो इंडियन ऑयल ग्राहकों से अधिक धोखाधड़ी करता है. इसके कुल 3901 मामले सामने आए है. 1183 मामले मिलावटखोरी के और 2718 मामले कम पैट्रोल-डीजल दिए जाने के हैं. ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है. महाराष्ट्र के बाद उत्‍तर प्रदेश, कर्नाटक, दिल्‍ली और गुजरात का नंबर आता है. 

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 5वें दिन लगी आग

36 दिनों के बाद एक बार फिर देखने को मिली पेट्रोल-डीजल की मार

पेट्रोल डीजल GST के दायरे में आने के बाद भी लगेगा अतिरिक्त टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -