मंत्रिपरिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी- कोरोना की जंग में सरकार एकजुट होकर तेजी से कर रही है काम...

Apr 30 2021 05:38 PM
मंत्रिपरिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी- कोरोना की जंग में सरकार एकजुट होकर तेजी से कर रही है काम...

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में भारी हाहाकार मचा रखा है वही देश में कोरोना की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात पर चर्चा के लिए आज मतलब शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। बैठक में मंत्रियों के साथ-साथ प्रधानमंत्री, प्रधान सचिव, मंत्रीमंडल सचिव ने भी हिस्सा लिया। इस के चलते बताया गया कि वर्तमान महामारी संकट पुरे विश्व के लिए एक बड़ी चुनौती है। इसके साथ ही केंद्र, राज्य सरकारों तथा भारत के लोगों के सामूहिक कोशिशों के आधार पर कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार की टीम इंडिया के दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला गया।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हालात से निपटने के लिए सरकार के सभी हथियार एकजुट तथा तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने मंत्रियों से अपने संबंधित स्थानों के लोगों के साथ संपर्क में रहने, उनकी सहायता करने और उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अपील की। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की जरुरत पर जोर दिया कि स्थानीय स्तर पर मसलों की तुरंत पहचान की जाए तथा उन्हें संबोधित किया जाए।

वही परिषद ने केंद्र तथा राज्य सरकारों और भारत के लोगों द्वारा बीते 14 महीनों में की गई सभी कोशिशों की भी समीक्षा की। केंद्र सरकार द्वारा राज्यों के साथ तालमेल बिठाने, अस्पताल के बेड, पीएसए ऑक्सीजन की सुविधा, ऑक्सीजन के उत्पादन, भंडारण तथा परिवहन में मुद्दों को हल करने, जरुरी दवाओं की उपलब्धता से संबंधित मामलों से निपटने की कोशिशों के बारे में बताया गया। उनकी आपूर्ति और उपलब्धता को बढ़ाने के लिए किए जा रहे उपायों को भी इंगित किया गया था। खाद्यान्न-अनाज के प्रावधान तथा जन धन खाता धारकों को वित्तीय सहायता के तौर पर कमजोर आबादी को सहायता उपायों को भी इंगित किया गया था।

12 से 15 साल की उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन की मंजूरी चाहते हैं फाइजर और बायोटेक

मद्रास हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 2 मई को राज्य में रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना ने छीना एक और नगीना, नहीं रही शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर