लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद शुरू होंगी ट्रेनें ? जानिए क्या है सरकार का प्लान
लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद शुरू होंगी ट्रेनें ? जानिए क्या है सरकार का प्लान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, लेकिन 3 मई के बाद भी बाद रेल और हवाई सेवाएं शुरू होने की संभावना कम ही दिख रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में हुई ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की बैठक में कहा गया कि इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह पर ही अंतिम फैसला होगा. जीओएम यात्री गाड़ियां शुरू करने के समर्थन में नहीं है. वहीं रेल गाड़ियों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन संभव नहीं है. 

इसके साथ ही एअर इंडिया तथा दूसरी प्राइवेट एयरलाइंस को तीन मई के बाद की बुकिंग न करने के लिए कहा गया है.  देश में 3 मई तक लॉकडाउन लागू होने के कारण सभी ट्रेनें बंद हैं. किन्तु लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी सरकार राहत देने के मूड में नहीं दिख रही है. जीओएम का मानना है लॉकडाउन के बाद ट्रेनें चलाने पर रेल गाड़ियों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाना संभव नहीं हो पाएगा. एक अधिकारी ने कहा कि बैठक में इसपर सहमति थी कि लॉकडाउन के तत्काल बाद ट्रेन सेवा शुरू नहीं करनी चाहिए.

एअर इंडिया शनिवार को ऐलान किया कि उसने चुनिंदा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्ग के लिए बुकिंग को क्रमश: 4 मई और 1 जून से खोल दिया  है. इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि सरकार ने अभी तक फ्लाइट संचालन शुरू करने पर कोई फैसला नहीं लिया है. इसलिए एयरलाइनों को निर्देश दिया जाता है कि वे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं बहाल करने पर सरकार के निर्णय लेने के बाद ही टिकटों की बुकिंग आरंभ करें.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगा हुआ है ब्रेक, कल बढ़ सकते हैं दाम

अब मात्र 6000 के निवेश से बन सकते हैं करोड़पति

एचडी कुमारस्वामी के बचाव में आए सीएम येदियुरप्पा, कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -