सरकार नहीं दे रही है ध्यान, चीनी ऐप्स के जरिए हो रही बच्चों की पोर्नोग्राफी
सरकार नहीं दे रही है ध्यान, चीनी ऐप्स के जरिए हो रही बच्चों की पोर्नोग्राफी
Share:

नई दिल्ली: 12 साल की बच्ची खेत में खड़े होकर, पिंक रंग का लंहगा और बैंगनी रंग का ब्लाउज पहनकर हरियाणा के एक मशहूर गाने- मेरी जलती जवानी मांगे पानी पानी पर नाचते हुए दिखाई देती है। यह 15 सेकेंड की एक वीडियो क्लिप है जो सोशल मीडिया ऐप क्वाई पर काफी लोकप्रिय हो रही है। दूसरे वीडियो में यह लड़की उन्हीं कपड़ो में अपनी उम्र के एक लड़के के साथ नाचते हुए दिखाई दे रही है। इस वीडियो क्लिप में लड़की लड़के के ऊपर गिर जाती है। इस तरह की कम से कम 560 से ज्यादा वीडियो गांव की बच्चियां नाम के अकाउंट से पोस्ट की गई हैं। इस अकाउंट के 98,000 फालोवर्स हैं।

सिर्फ एक दिन खुलता है भगवान कार्तिकेय का मंदिर, होती है मन्नत पूरी

वहीं कुछ वीडियो में दो से तीन साल की बच्चियां हैं। जो लिप-सिंक या अपनी उम्र के हिसाब से अलग तरीके से नाचते हुए दिखाई देती हैं। बच्चियां खाना बनाते हुए और कुएं से पानी निकालते हुए भी नजर आती हैं। इन वीडियो पर ज्यादातर कमेंट करने वाले पुरुष हैं जो बच्चियों के शरीर पर कमेंट करते हुए उन्हें और शरीर दिखाने के लिए कहते हैं। वहीं सोशल वीडियो ऐप्स जिनमें यूजर 15 सेकेंड की वीडियो पोस्ट कर सकते हैं वह फीडोफाइल के लिए आसान शिकार वाली जमीन बनता जा रहा है।

अंशु प्रकाश की जगह लेंगे विजय कुमार देव, बनेंगे दिल्ली के नए मुख्य सचिव

वहीं साइबर पीस फाउंडेशन के परियोजना प्रबंधक नीतीश चंदन का कहना है कि शॉर्ट वीडियो नाबालिग लड़कियों को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए तैयार करने का आसान रास्ता है। चंदन की संस्था चाइल्ड पोर्न के मामलों पर काम करती है। यह संस्था बाल यौन शोषण, शोषण, बुली और ब्लैकमेल से निपटती है, जिसमें अपराधी सोशल वीडियो ऐप के जरिए पीड़िता की खोज करता है। वर्तमान समय में इंटरनेट का इस्तेमाल करना सस्ता हो गया है ऐसे में शॉर्ट वीडियो सोशल मीडिया ऐप्स क्वाई और टिकटॉक को पिछले कुछ सालों में लाखों फालोवर्स मिल गए हैं। 

खबरें और भी 

जम्‍मू-कश्‍मीर में हुई पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या का आतंकी ढ़ेर

गुरु नानक जयंती पर पीएम मोदी और राहुल गाँधी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

थर्ड जेंडर बन सकेंगे महिला या पुरुष, जल्द शुरू होगी यहां सर्जरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -