अब चाईनीज मांझे पर आमने सामने हुई सरकारें
अब चाईनीज मांझे पर आमने सामने हुई सरकारें
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली की राज्य सरकार और केंद्र सरकार में फिर तनातनी हो गई है। इस बार तनातनी का कारण है चाइनीज़ मांझा और कांच मिक्स अन्य मांझे। जी हां, तो अब पतंगबाजी के माध्य से एक दूसरे की पतंग काटने में लगे हैं मोदी और केजरीवाल। इस मामले में पर्यावरण विभाग ने एक दिन पहले ही चाइनीज मांझे को प्रतिबंधित करने को लेकर व कांच से निर्मित अन्य मांझे को लेकर ड्राफ्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

मगर नोटिफिकेशन जारी करने में की गई देर को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। मगर इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इस मामले में कहा कि चाइना के मांझे को प्रतिबंधित करने को लेकर फाईल जारी करने में सेकंड्स का समय लिया गया मगर इसके बाद भी यह फाईल चार दिन तक एलजी हाउस में रही इसके बाद यह 7 दिन तक पर्यावरण सचिव के पास रही आखिर इस मामले में इतनी देर क्यों की गई।

उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और न्यायालय में ाी यह मामला संज्ञान में है। ऐसे में इस मामले में फाईल जल्द क्लियर होना चाहिए। जबकि इस मामले में एलजी हाउस ने कहा कि यह फाईल 8 अगस्त को मिली थी 5 अगस्त को फाईल नहीं मिली थी। दरअसल जब यह फाईल एनजी को 8 अगस्त को भेजी गई तो उन्होंने 9 अगस्त को हस्ताक्षर कर इसे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की ओर भेज दिया। इस मामले में उपराज्यपाल नजीब जंग ने पर्यावरण सचिव से भी देरी के लिए कारण मांगा गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -