22 हजार ATM मशीनें हुई अपडेट, निकाले जा सकेंगे नोट

नईदिल्ली। लोगों को सरकार के एक निर्णय से कुछ राहत मिली है. जी हां, केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि देशभर में गुरूवार शाम तक करीब 22 हजार एटीएम से नोट्स निकलना प्रारंभ हो जाऐंगे। हालांकि अभी देश में 2 लाख एटीएम मशीनें हैं इन मशीनों में से करीब 22 हजार को अपडेट कर दिया गया है। अपडेटेड मशीनों से नोट निकाले जा सकेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नोट एक्सचेंज करने की सीमा अब केवल 2000 रूपए कर दी गई है।

दूसरी ओर केंद्र सरकार ने वैवाहिक आयोजन के लिए धन निकालने की सीमा को ढाई लाख कर दिया है लेकिन इस तरह की सीमा को बढ़ाने के ही साथ इस तरह की धन निकासी करने वाले को वैवाहिक आयोजन का कार्ड दिखाना होगा। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि 1000 रूपए के नोट्स को फिलहाल पेश नहीं किया जाएगा। मगर सरकार इसे चलन में लाएगी।

केंद्र सरकार ने नोटबंदी के नियम के बाद इस मामले में लोगों को दी जाने वाली सुविधा को लेकर कहा है कि सरकार आम लोगों की सुविधा के लिए कड़े कदम उठा रही है। सरकार के नोटबंदी के निर्णय को लेकर विपक्ष ने हंगामा कर दिया है। विपक्ष द्वारा इस मामले में विरोध किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार का जमकर विरोध किया।

परेशान लोगों को अब गूगल देगा सहारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -