इस विश्व स्तरीय झील को लेकर अलर्ट हुई सरकार
इस विश्व स्तरीय झील को लेकर अलर्ट हुई सरकार
Share:

प्रदेश सरकार विश्व प्रसिद्ध सांभर नमक झील के लगभग हो रही अवैध गतिविधियों को लेकर कठोर हो गई है. मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने सांभर नमक झील के इर्द-गिर्द हो रही गैरकानूनी गतिविधियों को लेकर नागौर एवं अजमेर के जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई है. मुख़्य सचिव ने अफसरों को झील का विस्तृत नक्शा तैयार करने के आदेश दिये हैं.

भाजपा के इस नेता को कंगना ने दिया बॉलीवुड बचाने का श्रेय

गुरुवार को मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने शासन सचिवालय में आयोजित सांभर झील से संबंधित द्वितीय स्टेण्डिग कमेटी की बैठक कर झील की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की. मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने झील के एनुअल मैनेजमेंट प्लान पर भी विस्तार से चर्चा की. मुख़्य सचिव ने नागौर और अजमेर जिला कलक्टर को वहां से अवैध विद्युत कनेक्शन तुरंत प्रभाव से हटवाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने अवैध नमक खनन के लिए उपयोग की जाने वाली पाइप लाइनें और पम्प सैटों को जब्त करने के लिए बिजली एवं पुलिस महकमें को समन्वय से कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं.

बिना कारण क्वारंटीइन किए गए पटना के एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने छोड़ा

बता दे कि मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि सांभर झील के संरक्षण और प्रवासी पक्षियों की सुरक्षा के लिए नगरपालिकाओं और ग्राम पंचायतों को तैयार करना होगा. मुख्य सचिव ने झील के कैचमेंट एरिया में पहुंचने वाले वर्षा जल के मार्ग में हो रहे अतिक्रमणों और अन्य बाधाओं को तुरंत दूर करने के निर्देश भी दिये हैं. वही, मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अजमेर और नागौर जिलाधिकारी से कहा कि प्रदेश सरकार सांभर नमक झील के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है. ऐसे में सांभर झील के आसपास हो रहे अवैध गतिविधियों पर तुरंत लगाम लगाया जाए. गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए पुख्ता कार्य योजना पर कार्य करें.

National Handloom Day : हाथों का काम, देश-विदेश का सलाम

फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' के इस सॉन्ग से आकृति कक्कड़ को मिली पहचान

क्या सच में श्री कृष्ण की थी 16108 पत्नियां, जानिए सच ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -