बाल दिवस पर सरकार ने गरीब और बेसहारा बच्चों दिया इतना बड़ा तोहफा
बाल दिवस पर सरकार ने गरीब और बेसहारा बच्चों दिया इतना बड़ा तोहफा
Share:

आज देशभर में बाल दिवस मनाया जाएगा. इस खास मौके पर सरकार ने गरीब और निराश्रित बच्चों को एक बड़ा तोहफा दिया है. आने वाले समय में अब उनका भविष्य सड़कों पर नहीं कटेगा. जी हाँ... जिलाधिकारियों ने शासन के आदेश पर विचार किया और इसके बाद ये निर्णय लिया कि वो इंदौर के रोबिन हुड आर्मी मॉडल की तरह ही गरीब बच्चों की भूख मिटाने का इंतजाम कर सकेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें अपर मुख्य सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग राधा रतूड़ी ने सभी स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से होटल, रेस्टोरेंट और आश्रमों में बचने वाले ताजे भोजन को उसी समय जरूरतमंद बच्चों तक पहुंचाने की योजना तैयार करने का निर्देश डीएम को जारी किए है.

इस पत्र में ये कहा गया है कि 'इंदौर में यह प्रयोग सफल रहा है. जिससे गरीब परिवारों के खाने का इंतजाम होने के साथ ही खाने की बर्बादी बची है. प्रदेश में भी यह योजना बेसहारा व गरीब परिवारों के लिए वरदान साबित होगी.' सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि विभाग ने तो सभी जनपदों को भिखारी मुक्त बनाने का बीड़ा भी उठाया है. इसके साथ ही सरकार ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे एक महीने में इसकी कार्ययोजना बनाकर भेजेंगे. साथ ही जिलाधिकारियों को महिला एवं बाल विकास, पुलिस, श्रम, ग्राम्य विकास, नगर विकास, शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग के साथ स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से कार्ययोजना बनाने को भी कहा गया है.

किसी ने नदी में तो किसी ने स्विमिंग पूल में इस तरह दिया सूर्य को अर्घ्‍य

क्या नाम बदलने से मिलेगा वोट?

सबरीमाला मंदिर: पुनर्विचार याचिकाओं पर ओपन कोर्ट में 22 जनवरी को होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -