सिक्खों की ब्लैकलिस्ट को सरकार ने ख़त्म किया
सिक्खों की ब्लैकलिस्ट को सरकार ने ख़त्म किया
Share:

अमेरिका: अमेरिका के दौरे पर गए बीजेपी के महासचिव राम माधव ने विदेश में बसे सिखों की उस ‘काली सूची’ को लगभग खत्म कर दिया है जो उन्हें भारतीय वीजा देने से इनकार करती है. यहां सिख समुदाय के लोगों को उन्होंने इसकी जानकारी दी है.

 

वाशिंगटन डीसी में गुरुद्वारे में सिखों की संगत को संबोधित करते हुए राम राम माधव ने कहा, ‘हमने बेहद अमानवीय काली सूची को लगभग खत्म कर दिया है. जो इस समुदाय को भारत दौरे के उनके अधिकार, हरमंदिर साहब के दौरे के उनके अधिकार, अपने रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने के उनके अधिकार से वंचित करती है.’ सूची में नाम और उन्हें भारतीय वीजा दिए जाने से इनकार अमेरिका में बसे सिखों के बीच असंतोष की एक अहम वजह है.

बता दें कि काली सूची में शामिल अप्रवासी भारतीय सिखों पर 1980 और 1990 के दशक में खालिस्तान आंदोलन से जुड़े रहने की वजह से भारत आने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. यह सूची विभिन्न स्तरों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई थी. बीजेपी के महासचिव राम माधव ने भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया और कहा कि बीजेपी देश (भारत) के सभी 29 राज्यों में शासन करना चाहती है.

सीरिया सेना को मिली बड़ी सफलता IS को खदेड़ा

इजराइल को मिनटों में ख़त्म कर देंगे-पाकिस्तान

बेल्जियम की टीम ने नेनगोलान को बाहर का रास्ता दिखाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -