अब ऑन लाइन न्यूज़ पर रहेगी सरकार की नजरें

अब ऑन लाइन न्यूज़ पर रहेगी सरकार की नजरें
Share:

नई दिल्ली : फेक न्यूज पर दिशा निर्देशों को वापस लेने के बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय ने दूसरा तरीका अपनाया है .मंत्रालय ने अब एक समिति बनाने का फैसला किया है जो कि समाचार पोर्टलों और मीडिया वेबसाइटों के लिए नियम बनाएगी. कहा जा सकता है कि इस समिति के जरिए सरकार ऑन लाइन न्यूज़ पर नज़र रखेगी.

उल्लेखनीय है कि फ़िलहाल ऑनलाइन मीडिया वेबसाइट्स और न्यूज पोर्टल्स के लिए कोई गाइडलाइन्स नहीं हैं. इसलिए सरकार ने यह समिति बनाई है जो कि डिजिटल मीडिया के लिए नियम बनाएगी. मंत्रालय द्वारा बनाई इस समिति में 10 सदस्य होंगे. इन सदस्यों में चीफ एग्जीक्यूटिव और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया, न्यूज ब्रॉडकास्टर एसोसिएशन, इंडियन ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन के प्रतिनिधि भी होंगे.nba,

बता दें कि फेक न्यूज पर सोमवार देर रात जारी दिशानिर्देशों को पीएम नरेंद्र मोदी ने सिर्फ 16 घंटे बाद ही पलटते हुए कहा था कि ऐसे मामलों पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) और न्यूज ब्राडकास्टर्स एसोसिएशन (बीसीए) जैसी संस्थाओं को ही फैसला लेने दें.तब स्मृति ईरानी ने कहा था कि सरकार ऐसी सुरक्षित पॉलिसी बनाना चाहती है,जो कि बोलने की आजादी के अधिकार को स्पष्ट करे, लेकिन हम लोगों को दंगा भड़काने का भी अधिकार नहीं दे सकते हैं.

यह भी देखें

फेक न्यूज़: पीएम के फैसले के बाद भी चिंताएं बरक़रार

पीएम मोदी ने पलटा 'फेक न्यूज़' पर फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -