जानिए क्यों तुर्की ने 18,500 सरकारी कर्मचारी नौकरी से निकाले
जानिए क्यों तुर्की ने 18,500 सरकारी कर्मचारी नौकरी से निकाले
Share:

तुर्की:  तुर्की ने नए फरमान लागू करते हुए अपने यहाँ से लगभग 18,500 सरकारी कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. जानकारी के मुताबिक यहाँ के प्रशासन ने पुलिस अधिकारियों, सैनिकों और शिक्षाविदों समेत 18,500 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं.

 

यहाँ के एक सरकारी समाचार पत्र में कहा गया कि राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ काम करने वाले आतंकी संगठनों और समूहों से संबंध के संदेह में एक आकस्मिक आदेश के तहत 8,998 पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ 18,632 लोगों को बर्खास्त किया गया है. बात दें कि राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के तख्तापलट के जुलाई 2016 में हुए प्रयास के बाद से ही तुर्की में आपातकाल लगा रखा है. यहाँ के अधिकारियों ने ऐसे संकेत दिये थे कि जल्द ही देश से आपातकाल हटाया जा सकता है.

 

इस मसले पर तुर्की सरकार ने कहा कि वायुसेना के 1,949 और नौसेना के 1,126 कर्मियों भी बर्खास्त किया गया है और थल सेना के 3077 सैनिकों के खिलाफ भी ऐसी ही कार्रवाई की गई है. आदेश में कहा गया कि विधि मंत्रालय और इससे जुड़े संगठनों से 1,052 लोकसेवकों को हटाया गया है. इसके साथ ही जेंडारमेरी के 649 और तटरक्षक बलों में तैनात 192 लोगों को भी नौकरी से निकाला गया है. 

बीजेपी और मोदी की असफलताओं का पुलिंदा चीन ने जारी किया

कोच फर्नांडो हिएरो तोड़ेंगे स्पेन से नाता

दीपा करमाकर की गोल्ड से हुई तुर्की में वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -