छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धी

रायपुर : प्रदेश के करीब ढाई लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए शनिवार का दिन खास रहा। राज्य सरकार ने कर्मचारियों व शिक्षकों का महंगाई भत्ता (डीए) 4% बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा करते हुए कहा कि अब कर्मचारियों को 5 प्रतिशत के बजाय 9% महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

दूरदर्शन ने की 11 क्षेत्रीय चैनलों की शुरुआत, पीएम मोदी ने दी बधाई

और भी हुई कई घोषणाएं 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक मार्च से कर्मचारियों को बढ़ा डीए मिलेगा जो अप्रैल के वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा। वहीं 78 हजार पुलिसकर्मियों को भी बरसों पुरानी मांग पूरी करते हुए उनके लिए साप्ताहिक अवकाश की भी सीएम ने घोषणा की। साथ ही 15 हजार शिक्षकों के पदों को भी जल्द ही भरने का ऐलान किया। वही 1995 के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ में नियमित शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है। 

राजनीतिक दल प्रचार के लिए सेना के जवानों की फोटो का इस्तेमाल न करे - चुनाव आयोग

पूरी प्रक्रिया में लगेगा समय  

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने आज विज्ञापन जारी कर दिया। अब व्यापम भर्ती और परीक्षा की पूरी कवायद शुरू करेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गणतंत्र दिवस पर इसकी घोषणा की थी। डीपीआई ने नियमित शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वही पूरी प्रक्रिया में अभी से 2 से तीन महीने का वक्त लगेगा। शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई  है। प्रक्रिया पूरी होने में अभी 1 से 2 महीने का वक्त लगेगा। भर्ती की ये प्रक्रिया 26 मार्च से व्यापमं शुरू करेगा। 

वाराणसी में पागल कुत्ते ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयोग की अहम बैठक आज

महिला दिवस के मौके पर पंजाब सरकार ने दिया यह ख़ास तोहफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -