सरकार का निर्देश, तोड़े जाएंगे 204 फ्लैट

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पीएमओ ने  इंडिया गेट के पास बने फ्लैट्स को लेकर एक बड़ा निर्देश जारी किया है, जिसके तहत वहां मौजूद 204 फ्लैट्स को अब प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से हटाने का निर्देश जारी किया गया है. खबर के मुताबिक ये जमीन नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (NSCI) की है. सरकार के अनुसार यहाँ पर लोगों ने कब्ज़ा करके रखा हुआ है. 

एक खबर के अनुसार इंडिया गेट के पास किला रोड़ पर करीब 8.5 एकड़ की जमीन पर इन फ्लैट्स की जमीन केंद्र के अंतर्गत आती है. यहाँ पर अभी NSCI के अधिकारीयों के फ्लैट्स बनाने की बात की जा रही है. वर्तमान में इस जमीन पर मौजूद 204 फ्लैट्स में 55 अधिकारीयों के पास है वहीं 150 फ्लैट्स पर बाहरी लोगों ने कब्ज़ा कर रखा है. 

इस बारे में केंद्र का मानना है कि, मोदी सरकार ने 2015 में प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की थी, जिसका लक्ष्य गरीबों को घर मुहैया कराना है. वहीं मोदी सरकार का इस योजना के तहत 2022 में गरीबों को घर देने का लक्ष है, इस लिहाज से अवैध रूप से रह रहे लोगों से फ्लैट्स खाली कराए जा रहे है. केंद्र की ओर से दिल्ली में इसके अलावा डीडीए के तहत एक स्कीम लॉन्च की गई थी. इसमें भी कब्जा करने के कई तरह के केस सामने आए थे.

मोतीहारी बस हादसा: कमिश्नर ने कहा एक भी शव नहीं मिला, सुबह थी 27 लोगों के मरने की खबर

पीएम ने नमो ऐप के जरिये महिला कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरी

जनता के हित में शीर्ष अदालत की टिप्पणी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -