मेरठ और रायबरेली को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रस्ताव अभी विचाराधीन
मेरठ और रायबरेली को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रस्ताव अभी विचाराधीन
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने सरकार के ई-लाला पोर्टल के उद्घाटन के मौके पर कहा कि मेरठ और रायबरेली को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर डेवलप करने का प्लान अभी विचाराधीन है। सरकार इस पर जल्द ही फैसला करेगी। वैंकेया नायडू यहां सरकार के ई-लाला पोर्टल का उद्घाटन करने आए थे। इसी दौरान पत्रकारों के इस सवाल पर उन्होने कहा कि यह प्रस्ताव अभी विचाराधीन है। उतर प्रदेश सरकार ने स्मार्ट सिटी के लिए पहले दो नाम भेजे और फिर एक नाम, इसलिए सहमति नही बन पा रही।

वैंकेया ने कहा कि हम इसकी स्टडी कर रहे है फिर निर्णय लेंगे। उतर प्रदेश में हुए सिटी चैलेंज में मेरठ और रायबरेली दोनो को ही बराबर नंबर मिले थे। राज्य को शहरी जनसंख्या और अधिसूचित शहरों की संख्या के हिसाब से 13 शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने का प्रस्ताव देने को कहा गया था।

दिल्ली सरकार, दिल्ली विकास प्राधिकरण व उतरी नगर निगम को 3250 करोड़ रुपए का फंड दिए जाने पर नायडू ने कहा कि दिल्ली में यातायात की समस्या है, इसलिये हमने रेलवे ओवरब्रिज, कुछ क्षेत्रों में अंडरब्रिज, फ्लाईओवर, बाईपास सड़क आदि बनाने का फैसला किया है। सरकार ने ये पैसे उन्हें कई परियोजनाओं को आगे बढ़ाने और शहरों में भीड़-भाड़ कम करने के लिए दिया था। जब आयोग की विस्तृत रिपोर्ट आएगी तब काम शुरु होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -