स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा एलान, कहा- Coronavirus की जांच मुफ्त करेगी सरकार
स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा एलान, कहा- Coronavirus की जांच मुफ्त करेगी सरकार
Share:

भोपाल: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. 

मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रलय ने रविवार को स्पष्ट किया कि देश के सभी लोगों के लिए कोरोना की पहली और दूसरी जांच मुफ्त होगी. इन दोनों जांच के बाद ही कोरोना की पुष्टि होती है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तरफ से कोरोना से निपटने और उसके प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की. स्वास्थ्य मंत्रालय में विशेष सचिव संजीव कुमार ने कहा कि कोरोना की जांच के लिए आवश्यक उपकरणों और सुविधाओं की देश में कोई कमी नहीं है. अभी तक पूरी क्षमता का सिर्फ 10 फीसद का ही इस्तेमाल हुआ है. उन्होंने कहा कि कोरोना की पुष्टि के लिए आवश्यक पहली और दूसरी जांच के लिए किसी से भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. सभी के लिए यह सुविधा पूरी तरह से मुफ्त होगी.

80.56 लाख मास्क और सुरक्षा उपकरण के लिए ऑर्डर: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि संजीव कुमार ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अतिरिक्त 80,56,365 एन95 मास्क और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के ऑर्डर दिए गए हैं. एम्स ने कोरोना को लेकर एक अलग हेल्पलाइन नंबर-9971876591 जारी किया है. इस पर चौबीस घंटे डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे.

दिल्ली में अपराधियों के हौसले बुलंद, पुलिस कॉन्स्टेबल को सरेआम मारी गोली

कमलनाथ सरकार को नहीं मिला बसपा का समर्थन

मध्य प्रदेश में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, आधी रात को गवर्नर से मिले कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -