अब चुनिंदा पेट्रोल पम्पों पर भी मिल सकेंगे रुपए

नई दिल्ली - जैसा कि सभी को पता है कि फिलहाल हर बैंक, एटीएम के बाहर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है, लोग एक बार में एटीएम से 2500 रुपये ही निकाल पा रहे हैं और इसके चलते रोजाना लोगों को एटीएम की लाइनों में लगे देखा जा सकता है.उधर एटीएम के बाहर लगी लंबी लाइनों को कम करने के लिए सरकार नई नई घोषणाएं कर रही हैं. इसी कड़ी में सरकार ने अब पेट्रोल पंप पर रुपए निकालने की सुविधा देने का फैसला किया है. लेकिन यह सुविधा कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंप पर ही मिलेगी जहाँ एटीएम की तरह कार्ड स्वाइप कर रुपए निकाले जा सकेंगे.

गौरतलब है कि यह आरबीआई और एसबीआई की ये संयुक्त मुहिम है जिसे एसबीआई के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने मिलकर इस सुविधा को शुरू किया है. जहां एसबीआई की पीओएस मशीनें हैं वहीं ये सुविधा उपलब्ध होगी. जहां पेट्रोल पंपों पर कार्ड स्वाइप कर 2000 रुपये हर व्यक्ति निकाल सकेगा. सरकार के इस नई घोषणा के अनुसार करीब 2500 पेट्रोल पंपों पर ये सुविधा मिलेगी.

बता दें कि नोट बदलवाने के लिए बैंकों और एटीएम में लगी भीड़ को कम करने के लिए सरकार नित नए परिवर्तन कर रही है.अब पेट्रोल पम्पों पर कार्ड स्वाइप कर रुपए दिए जाने की यह नई सुविधा मिल जाने से लोगों की परेशानियों का निश्चित ही समाधान होगा और भीड़ भी कम होगी.

22 हजार ATM मशीनें हुई अपडेट, निकाले जा...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -