यूपी में कोरोना टीकाकरण के लिए सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी
यूपी में कोरोना टीकाकरण के लिए सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी
Share:

लखनऊ: देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच टीकाकरण भी तेजी से चल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। यूपी सरकार ने राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कंपनी में काम करने वालों के लिए एक खास सुविधा देने की घोषणा की है। इसके तहत सरकारी और प्राइवेट कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को अब कोरोना टीकाकरण के लिए एक दिन की छुट्टी दी जाएगी। साथ ही अधिकारियों को ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना टेस्टिंग का काम पूरी क्षमता से करने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर आकलन के आधार पर कोरोना अस्पतालों को भी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने पर ध्यान देने की भी बात कही गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कक्षा 1 से 8 तक के सभी परिषदीय एवं निजी स्कूलों को 4 अप्रैल, 2021 (रविवार) तक बंद रखने के भी निर्देश दिए हैं। वहीं, अन्य विद्यालयों में कोरोना नियमों का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, इसलिए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने की अवधि 31 मार्च से बढ़ाकर चार अप्रैल कर दी जाए।

सरकार ने 1 अप्रैल से 16वीं किस्त के चुनावी बांड जारी करने को दी मंजूरी

वित्त मंत्री ने एनडीबी को निजी क्षेत्र की भागीदारी को सुगम बनाने का दिया सुझाव

फ्रांस, जर्मनी के नेताओं से चर्चा के लिए व्लादिमीर पुतिन ने आयोजित किया वीडियो-सम्मेलन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -