यात्रियों के साथ बुरा व्यव्हार करने पर एयरलाइन्स पर लगेगा भारी जुर्माना
यात्रियों के साथ बुरा व्यव्हार करने पर एयरलाइन्स पर लगेगा भारी जुर्माना
Share:

नई दिल्ली. कई बार एयरपोर्ट पर एयरलाइंस की तरफ से यात्रियों के साथ बदसलूकी करने की शिकायत आ चुकी हैं. शायद आपको भी कई बार इस परेशानी का सामना करना पड़ा हो. लेकिन हाल ही में सरकार ने ऐसी पहल की है जिसके बाद अब एयरलाइंस ऐसा नहीं कर पाएंगी. जी हाँ... और इसके लिए उन्हें भारी जुर्माना भी चुकाना होगा. सूत्रों की माने तो सरकार नए नियम लाने की तैयारी कर रही है. सरकार के इन नए नियम के अनुसार अगर एयरलाइंस ने यात्रियों के साथ बदसलूकी या फिर खराब व्यव्हार किया तो फिर उसे भारी भरकम जुर्माना लगेगा.

रिपोर्ट्स की माने तो एविएशन रेगुलेटर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के अधिकारों को बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द कुछ नए नियम बनाने पर कदम आगे बढ़ाए जा रहे हैं. मीडिया के मुताबिक अब DGCA को पहले से ज्यादा शक्तिशाली बनाया जाएगा और फिर इसके बाद ही एविएशन रेगुलेटर किसी भी एयरलाइन्स या फिर एयरपोर्ट के यात्रियों के साथ बदसलूकी और गलत व्यवहार या फिर ख़राब सर्विसेज में खामी होने जैसे मामलों में भारी भरकम आर्थिक जुर्माना लगा सकेगी.

फिलहाल रेगुलेटर लाइसेंस सस्पेंशन जैसे कदम उठा सकता है लेकिन हाल के कई मामलों जैसे इंडिगो एयरलाइन्स के वाकये में जहां एयरलाइन स्टॉफ ने एक यात्री के साथ दुर्व्यवहार किया. आपको बता दे ऐसे कई ही और भी मामलों के सामने आने के बाद DGCA ने एयरलाइन को चेतावनी ही दी थी कि ऐसी घटना दोबारा न हो.

कोयला घोटाला: दिल्ली अदालत ने किया सजा का ऐलान, कारावास के साथ निजी कंपनी पर ठोंका जुर्माना

अब घर पर ही बनाएं टेस्टी काजू करी

बड़ी मुश्किल में YAMAHA , इस तगड़ी समस्या के कारण वापस बुला ली हजारों YZF R3

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -