विपक्षी दल ने किया भारत बंद का समर्थन
विपक्षी दल ने किया भारत बंद का समर्थन
Share:

अधिकारियों ने कहा कि एक देशव्यापी सलाह में केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मंगलवार को भारत बंद ’के दौरान किसानों की यूनियनों द्वारा सुरक्षा कड़ी करने के लिए सूचित किया है, जो विपक्षी दलों द्वारा समर्थित है। सलाहकार राज्य सरकारों और केन्द्र शासित प्रदेशों के प्रशासन को सूचित करता है कि स्वास्थ्य और सामाजिक गड़बड़ी के संबंध में जारी किए गए कोविड-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें।

 गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि भारत बंद के दौरान, राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में शांति और शांति बनाए रखी जानी चाहिए और एहतियाती कदम उठाए जाने चाहिए ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। संसद के मानसून सत्र में अधिनियमित किए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान संघों द्वारा 'भारत बंद' का आह्वान किया गया है। रविवार को कांग्रेस, एनसीपी, डीएमके, एसपी, टीआरएस और लेफ्ट जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों ने भारत बंद का जोरदार समर्थन किया।

हजारों किसान, जो ज्यादातर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हैं, दिल्ली के विभिन्न सीमा बिंदुओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ एक सप्ताह से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं। सरकार और प्रदर्शनकारी किसान विभिन्न दौर की बातचीत के लिए गए, लेकिन शनिवार को पाँच दौर की चर्चाओं के बाद भी बातचीत अनिर्णीत रही क्योंकि यूनियन नेता नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़ गए और 'मौन व्रत' पर चले गए। स्पष्ट '' हां या नहीं '' उत्तर की मांग करते हुए, केंद्र को गतिरोध के समाधान के लिए 9 दिसंबर को एक और बैठक के लिए बुलाने के लिए मजबूर किया।

पिता के फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे ने किया चौंकाने वाला काम

McAfee की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, वैश्विक साइबर अपराध के अनुमान से हुआ USD1-trn का नुकसान

रथ पर बारात ले जा रहे दूल्हे को बदमाशों ने सरेआम मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -