जम्मू कश्मीर: जनता को विश्वास में लेने की कोशिश में सरकार, बताए धारा 370 हटाए जाने के लाभ
जम्मू कश्मीर: जनता को विश्वास में लेने की कोशिश में सरकार, बताए धारा 370 हटाए जाने के लाभ
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 केंद्र सरकार द्वारा समाप्त किए जान के एक महीने के बाद अब राज्य प्रशासन ने तक़रीबन सभी प्रमुख समाचार पत्रों में धारा 370 को खत्म करने के फायदे प्रकाशित किए हैं। प्रदेश के अंग्रेजी और उर्दू अखबारों के फ्रंट पेजों में “पूरे देश के लिए एक एकल संविधान” शीर्षक से विज्ञापन दिया गया है। 

सरकार ने घाटी के सभी मुख्य अख़बारों में विज्ञापन देते हुए बताया है कि जम्मू-कश्मीर के पिछड़ेपन के लिए धारा 370 और अनुच्छेद 35A को जिम्मेदार बताया गया हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि लोगों को विश्वास में लिया जाएगा और उन्हें धारा 370 हटाने के फायदे के बारे में जानकारी दी जाएगी।

आज सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के समाचार पत्रों में प्रकाशित किए गए विज्ञापन में कहा गया है कि धारा 370 को हटाने से पर्यटन और निवेश, विकास और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। सरकारी विज्ञापन में यह भी बताया गया है कि इस धारा के कारण जम्मू कश्मीर की ज़मीन की दरों में वृद्धि नहीं हुई है, जबकि देश भर में ज़मीन की दरों में अच्छा ख़ासा इजाफा हो चुका है।

भारत का भविष्य उज्जवल, मंदी जैसी कोई बात नहीं

अगस्त माह में सेवा सेक्टर के विकास दर में आई गिरावट

यूएस-चाइना ट्रेड वॉर भारत के लिए हो सकता है फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -