पीएफ का नियम वापस, आखिरकार झुक ही गई सरकार
पीएफ का नियम वापस, आखिरकार झुक ही गई सरकार
Share:

देश में कई जगहों पर हो रहे विरोधो को देखते हुए आख़िरकार सरकार को अपने फैसले को वापस लेना ही पड़ा है. यहाँ हम बात कर रहे है सरकार के पीएफ से संबंधित फैसले के बारे में. जी हाँ, आपको इस बारे में जानकारी देते हुए बता दे कि अभी कुछ समय पहले ही सरकार का यह फैसला सामने आया था कि अब कोई भी पीएफ खाताधारक अपने अकाउंट से पूरा पैसा 58 वर्ष की उम्र के बाद ही निकाल सकेगा. जिसको लेकर बेंगलुरू में कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन भी किया.

यहाँ तक की कई गाड़ियों में आग लगने की ख़बरें भी सामने आई. आख़िरकार सरकार ने अपने इस नए नियम को रद्द करते हुए अपना फैसला वापस ले लिया. गौरतलब है कि पहले सरकार का यह फैसला सामने आया था कि पीएफ अकाउंट से पैसा 30 अप्रैल तक ही निकाला जा सकता है. क्योकि आने वाली 1 मई से ही पीएफ को लेकर समय सीमा तय कर दी जाना है.

जबकि इसके साथ ही यह भी बताया गया कि इसके बाद से कोई भी खाताधारक 58 वर्ष की उम्र के पहले अपने खाते से जमा पैसा नहीं निकाल सकेगा. लेकिन बाद में इस नियम में संशोधन किया गया था. जिसमे यह कहा गया था कि कोई भी खाताधारक इलाज, हाउसिंग, शादी और बच्चों की पढ़ाई के लिए खाते में जमा पूरी राशि निकाल सकता है. लेकिन फिर बी विवादों का रुख नरम नहीं हुआ और सरकार को ही झुकने पर मजबूर होना पड़ा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -