फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर टाइम बम मिलने से मचा हड़कंप

Oct 04 2015 04:31 AM
फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर टाइम बम मिलने से मचा हड़कंप

फर्रुखाबाद : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन अचानक उस समय हड़कम्प मच गया जब वह पर टाइमर लगा बम बरामद किया गया. सेना के बम निरोधक दस्ते ने बम को समय पर निष्क्रिय कर दिया. जिसके कारण एक बडा हादसा होने से टल गया. कानपुर-फर्रुखाबाद-मथुरा रेल मार्ग पर फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पड़ता है. शनिवार को वहां राजकीय रेलवे पुलिस (JRP) के गश्ती दल को प्लेटफार्म नंबर 1 की दीवार के पास बम जैसी कोई वस्तु दिखाई पड़ी.

वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल सेना के अधिकारियों से संपर्क किया. सैन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो पता चला कि बरामद किया गया विस्फोटक देसी बम से मिलता जुलता है. उसके बाद प्रशासन ने प्लेटफार्म नंबर एक खाली करा लिया. और उस पर किसी भी ट्रेन को आने की इजाजत नहीं दी गई. कानपुर से आये बम निरोधक दस्ते के प्रभारी एमके पाण्डेय के मुताबिक बम निष्क्रिय करने के दौरान पता चला कि इसे निर्मित करने के दौरान रॉड का प्रयोग था. जिसमें टाइमर भी था.

बम को सुबह 6 बजकर 20 मिनट के समय पर धमाके के लिए सेट किया गया था. रेल अधिकारियों ने बताया कि उस समय यहां से फर्रुखाबाद-मैनपुरी पैसेंजर होकर गुजरती है. इस की बरामदगी के बाद पूरे रेलने स्टेशन पर तलाशी अभियान चलाया गया. साथ ही सभी स्थानों पर जांच पड़ताल की गई. पुलिस यात्रियों पर भी नजर रख रही है.