लोकसभा चुनाव: गोरखा पार्टी ने दिया भाजपा को समर्थन, बंगाल विजय की तैयारी
लोकसभा चुनाव: गोरखा पार्टी ने दिया भाजपा को समर्थन, बंगाल विजय की तैयारी
Share:

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दार्जीलिंग से वर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री एस एस अहलुवालिया का टिकट काटते हुए उनके स्थान पर रविवार को राजू सिंह बिष्ट को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. भाजपा ने एक बयान में कहा है कि उसे दो स्थानीय संगठनों गोरखा जनमुक्ति मोर्चा और गोरखा लिबरेशन फ्रंट ने भी समर्थन दिया है. इसमें कहा गया है कि दो गोरखा संगठनों के नेताओं ने यहां भाजपा के महासचिव और पार्टी के पश्चिम बंगाल मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से भेंट की है. बयान में बिष्ट को भाजपा की युवा इकाई का नेता बताया गया है.

टिकट मिलते ही बोले कन्हैया, RJD से नहीं मेरी लड़ाई गिरिराज से

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गोरखा नेतृत्व के एक वर्ग का समर्थन प्राप्त किया है और वे इस लोकसभा सीट को भाजपा से वापस लेने के प्रयास में जुटी हुई हैं. भाजपा इन गोरखा पार्टियों की सहायता से यह सीट जीतती रही है. भाजपा नेता जसवंत सिंह ने 2009 में और अहलुवालिया ने 2014 में पार्टी के लिए इस सीट पर जीत हासिल की थी.

लोकसभा चुनाव: दिग्गी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं कैलाश, कहा- मजा आएगा

दार्जिलिंग सीट पर भाजपा हमेशा ही गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के सहारे जीतती रही है. किन्तु इन चुनावों से पहले खबरें आ रही थीं कि गोरखा जन मुक्‍त‍ि मोर्चा का सम्बन्ध भाजपा से टूट सकता है. किन्तु रविवार को खबर आई कि एक बार फ‍िर से गोरखा जन मुक्‍त‍ि मोर्चा दार्ज‍िल‍िंग चुनावों में भाजपा को समर्थन दे रही है. गोरखा जनमुक्‍त‍ि मोर्चा के साथ ही गोरखा नेशनल लिब्रेशन फ्रंट ने भी भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: ब्रू मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने किए विशेष इंतज़ाम

लोकसभा चुनाव: दिव्यांग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने किए विशेष इंतज़ाम, लांच किया एप

लोकसभा चुनाव: सीट बंटवारे से नाराज़ राजद, बना सकती है तीसरा मोर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -