देह व्यापार के गोरखधंधे में गोरखपुर 2 नंबर पर
देह व्यापार के गोरखधंधे में गोरखपुर 2 नंबर पर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का शहर गोरखपुर आम तौर पर तो गुरु गोरखनाथ के लिए जाना जाता है. लेकिन हाल ही में हुए सर्वे से यह शहर एक अनैतिक कर्म में भी नाम कमा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्षेत्र गोरखपुर समूचे उत्तर प्रदेश में देह व्यापर के मामले में दूसरे पायदान पर आता है. यह तथ्य आरटीआई के तहत राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो की ओर से दी गई जानकारी में सामने आया है .

आपको बता दें कि, आरटीआई अधिकारी संजय शर्मा ने प्रदेश के मुख्य सचिव कार्यालय से कुछ जानकारियां मांगी थी, जिसमे मुठभेड़ में मारे गए अपराधियों और पुलिसकर्मियों की संख्या, अलग-अलग अपराधों में हुई गिरफ्तारियों की संख्या आदि जानकारियां प्रमुख थी. आरटीआई को मिली जानकारी अनुसार यूपी के 9 मंडलों में अनैतिक देह व्यापार के आरोपियों की संख्या के मामले में आगरा मंडल प्रथम तो गोरखपुर मंडल दूसरे स्थान पर है.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अनैतिक देह व्यापार के अपराधों में सर्वाधिक 48 आरोपी आगरा मंडल में , दूसरे नंबर पर 36 आरोपी गोरखपुर मंडल में , तीसरे नंबर पर 29 आरोपी लखनऊ मंडल ,चौथे नंबर पर 26 आरोपी  बरेली मंडल, पांचवें नंबर पर 24-24 आरोपी मेरठ और वाराणसी मंडल और छठे नंबर पर 16 आरोपी इलाहाबाद मंडल के रहे यह संख्या 1  जनवरी 2017 से लेकर 30 सितम्बर 2017 तक की है.  

अनैतिक देह व्यापर को समाज के लिए कलंक बताते हुए आरटीआई अधिकारी संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी से देह व्यापर में लगे हुए लोगों के लिए सही कदम उठाने की बात की है. 

फिर स्कूल वैन हुई हादसे का शिकार कई मासूम हुए हताहत

भीषण जल संकट के आसार, इजरायल कर सकता है मदद !

छोटा राजन ने किया बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -