गोरखपुर उपचुनाव अपडेट: सीएम योगी ने किया मतदान
गोरखपुर उपचुनाव अपडेट: सीएम योगी ने किया मतदान
Share:

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए आज यानी रविवार को मतदान शुरू हो गया है. मतदान में आज सुबह सीएम आदित्यनाथ योगी ने सबसे पहले मतदान किया. ये उप चुनाव बीजेपी के नजरिये से बेहद महत्वपूर्ण हो चुके है. मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. गोरखपुर लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान होगा. उपचुनाव के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. उपचुनाव के लिए केंद्रीय पुलिसबलों समेत राज्य की पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है.

गोरखपुर संसदीय सीट सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी साख की लड़ाई है. बता दें कि मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने बतौर सांसद गोरखपुर लोकसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया था. गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में कुल 5 विधानसभा सीटें  हैं. यहां उपचुनाव के लिए 970 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. गोरखपुर के कुल 19.49 लाख मतदाताओं में निषाद वोटरों की संख्या करीब तीन लाख है.

वहीं यादव मतदाताओं की संख्या 2 लाख से ज्यादा है.गोरखपुर में कुल 10 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन इस सीट पर कड़ा मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच ही माना जा रहा है. इस उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी बीजेपी के खिलाफ एक साथ खड़ी हो गई हैं. कांग्रेस फिलहाल किसी गठबंधन का हिस्सा बने अकेले इस उपचुनाव में लड़ रही है. 

गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए मतदान आज

योगी के लिए साख का सवाल बने लोक सभा उप चुनाव

लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार थमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -