सीएम योगी ने गोरखनाथ को चढ़ाई खिचड़ी
सीएम योगी ने गोरखनाथ को चढ़ाई खिचड़ी
Share:

गोरखपुर : रविवार को जहाँ पुरे देश में मकर संक्रांति धूम मची हुई थी वहीं यूपी के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु खिचड़ी चढ़ाने के लिए आए थे. लेकिन इस साल की मकर संक्रांति इस मठ कुछ खास रही है. क्योंकि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार महंत योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी चढाने के लिए आए थे. उन्होंने सबसे पहले गोरखनाथ को खिचड़ी चडाई और देश वासियों को  मकर संक्रांति की बधाई दी.  

बताया जा रहा है कि गोरखनाथ मंदिर में यूपी के सीएम के खिचड़ी चडाने के बाद मंदिर के पट श्रद्धालुओं को खोल दिये गए. और उसके बाद वहां मौजूद भक्तों ने भी बाबा को खिचड़ी चडाई . अब ये सिलसिला पूरे 1 माह तक चलेगा. गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने के महत्व के बारे में बताया.

बता दें, कि यहां हर साल देश और विदेश से श्रद्धालु  खिचड़ी चढ़ाने के लिए आते हैं. लेकिन, इस बार योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से गोरखनाथ मंदिर में आने दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ गई है. 

लखनऊ पहुंचे राहुल गाँधी का राज बब्बर ने किया स्वागत

6 किलो चरस के साथ दो लोग गिरफ्त में

सरकारी जमीन विवाद की आंच बड़े लोगों तक पहुंचेगी !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -