गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018: योगी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

Mar 14 2018 01:04 PM
गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018: योगी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

गोरखपुर: यूपी की गोरखपुर और फूलपुर सीट से सपा उम्मीदवारों ने जबरदस्त बढ़त बना ली है. यूपी की दोनों सीटों पर बीजेपी के साथ-साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. यूपी उपचुनाव के मुद्दे पर लोकसभा में भी आज हंगामा देखा गया. यहां समाजवादी पार्टी ने राज्य की योगी सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया.

सपा का कहना है कि गोरखपुर में उनकी पार्टी काफी आगे चल रही है, लेकिन मतगणना केंद्र से मीडिया को दूर रखा जा रहा है. सपा सांसद रामगोपाल यादव ने बताया कि उन्होंने इस मामले की चुनाव आयोग से शिकायत की है. इसके अलावा वरिष्ठ सांसद रामगोपाल यादव ने इवीएम बंद होने को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया था. सपा सांसद ने इसे भाजपा की कारस्तानी बताया था. 

साथ ही रामगोपाल ने अप्रत्यक्ष रूप से यह भी कहा था कि अगर विपक्ष द्वारा कोई गड़बड़ न की गई तो दोनों सीटों पर सपा ही जीतेगी. आपको बता दें कि,गोरखपुर में सपा उम्मीदवार ने 22000 वोटों बढ़त की बना ली है. यहां सपा उम्मीदवार प्रवीन निषाद को 73315 वोट मिले हैं, वहीं बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ला को अब तक 51436 वोट हासिल हुए. वहीं फूलपुर में भी सपा के नागेंद्र पटेल 14000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

LIVE: गोरखपुर / फूलपुर , बिहार उपचुनाव 2018 / रुझान... उप चुनावों में उलटफेर का दौर जारी

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018 : क्या इतिहास दोहराएगी सपा ?

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018 लाइव : ईवीएम बंद होने पर भड़के सपा सांसद