फिल्म कर्ज की म्यूजिक थीम बनाने वाले गिटारिस्ट गोरख शर्मा नहीं रहे
फिल्म कर्ज की म्यूजिक थीम बनाने वाले गिटारिस्ट गोरख शर्मा नहीं रहे
Share:

मुंबई : एक दुख भरी खबर है. मुंबई बॉलीवुड के प्रसिद्ध गिटारिस्ट गोरख शर्मा का निधन हो गया है. गोरख शर्मा को उनके फिल्म कर्ज में दिए गए अाइकॉनिक म्यूजिक थीम के लिए जाना जाता है. प्रसिद्ध गिटारिस्ट गोरख शर्मा कंपोजर प्यारेलाल शर्मा के छोटे भाई थे. संगीत प्रेमियों और सीने प्रेमियों को अहहि तरह से याद होगा 1980 में सुभाष घई निर्देशित और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म कर्ज आई थी. इस फिल्म की मशहूर आइकॉनिक थीम म्यूजिक को प्रसिद्ध गिटारिस्ट गोरख शर्मा ने ही बनाया था.

फिल्म कर्ज के अलावा उन्होंने ऋषि कपूर के साथ अनेको फिल्मों में अपनी कला से जीवंत संगीत की कई मिसाल पेश की.उन्होंने कई म्यूजिक थीम बनाई. इस दुःख के समय में ऋषि कपूर ने गिटारिस्ट गोरख शर्मा के निधन पर ट्विटर के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी. ऋषि कपूर ने ट्वीट किया है कि, आरआईपी, आपके संगीत के लिए धन्यवाद, गोरख जी, आपको सभी याद करेंगे.'' बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए मशहूर गिटारिस्ट गोरख शर्मा का जाना एक अपूरणीय क्षति है.

बता दें कि पिछले साल एक इवेंट के दौरान ऋषि कपूर ने कर्ज थीम म्यूजिक को बनाने वाले गोरख शर्मा को इंट्रोड्यूस करवाया था.गोरख शर्मा के भाई प्यारेलाल ने लक्ष्मीकांत के साथ मिलकर प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर की जोड़ी लक्ष्मीकांत प्यारेलाल बनाई थी जिन्होंने देश और दुनिया में संगीत जगत पर राज किया.

क्या आप जानते है महर्षि वाल्मीकि की रचना रामायण के पीछे का रहस्य?

जब ऋषि ने लेडीज पेंट पहनकर की शूटिंग

अंत में जीत सच्चाई की होती है : अरविन्द केजरीवाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -