Goqii Vital 3.0 स्मार्टबैंड भारत में जल्द होगा लॉन्च
Goqii Vital 3.0 स्मार्टबैंड भारत में जल्द होगा लॉन्च
Share:

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद स्वास्थ्य से संबंधित गैजेट्स की मांग बढ़ गई है। कल तक बाजार में जिस इंफ्रारेड थर्मामीटर की कोई मांग नहीं थी, उसी थर्मामीटर की अब भारी मांग है। इसकी मांग का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि मोबाइल कंपनियां भी अब इंफ्रारेड थर्मामीटर बाजार में उतारने लगी हैं। इसी कड़ी में Goqii ने भारतीय बाजार में अपना नया फिटनेस बैंड Goqii Vital 3.0 पेश किया है जिसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह शरीर के तापमान को भी बता सकता है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के लक्षणों में शरीर का तापमान बढ़ना प्रमुख लक्षण है। यह स्मार्टबैंड ब्लड प्रेशर, हर्ट रेट और सोने के पैटर्न की भी जानकारी देगा। Goqii ने इसके लिए जर्मनी की एक हेल्थ टेक कंपनी Thryve के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने कहा है कि फिलहाल इसका ट्रायल चल रहा है और अगले छह महीने में रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Goqii Vital 3.0 स्मार्टबैंड की कीमत
भारत में इस बैंड की कीमत 3,999 रुपये है। फिलहाल Goqii इंडिया की वेबसाइट से इसकी बुकिंग हो रही है। जल्द ही इसकी बिक्री अमेजन और फ्लिपकार्ट से होगी, हालांकि कंपनी ने कहा है कि इसे जल्द-से-जल्द बाजार में उतारा जाएगा ताकि कोरोना वॉरिअर्स को मदद मिले।

Goqii Vital 3.0 की स्पेसिफिकेशन
इसमें कलर डिस्प्ले है जो कि वाटरप्रूफ है। कंपनी का दावा है कि एक बार की चार्जिंग में बैटरी एक सप्ताह तक चलेगी। बैंड पर यूजर्स को मोबाइल पर आने वाले मैसेज, कॉल और अन्य नोटिफिकेशन भी मिलेंगे। इस बैंड को Goqii के एप से कंट्रोल किया जा सकेगा। इस बैंड में कई तरह की एक्टिविटिजी भी रिकॉर्ड होंगी। इसमें मौजूद थर्मल लेंसर 77 डिग्री से लेकर 113 डिग्री तक का तापमान माप सकेगा जिसकी सटीकता को लेकर +/- 0.3 डिग्री का फॉरेनहाइट का दावा है। इसमें हर्ट रेट मॉनिटर के अलावा एक्सरसाइज मोड भी है।

हुआवेई करेगा पुराने स्मार्टफोन को दोबारा लांच

Verizon के बेस्ट पोस्टपेड प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

कोरोना की आड़ में हैकर्स ने किये दो सप्ताह में चार लाख से ज्यादा अटैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -