कैबिनेट में शामिल हुए गोपालकृष्णा और अप्पल राजू जगन, जानिए क्या है उनके विभाग

अमरावती : आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी कैबिनेट मे दो-दो नए मंत्री शामिल हो गए हैं. जी दरअसल राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने विजयवाड़ा में राजभवन में हुए एक संक्षिप्त कार्यक्रम में चेल्लुबोइना श्रीनिवास वेणुगोपाल कृष्णा और सीदिरी अप्पल राजू को मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलवा दी है. वहीँ उपमुख्यमंत्री (राजस्व) पिल्ली सुभाष चंद्रबोस और मंत्री मोपीदेवी वेंकटरमण राव के राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने राज्य मंत्रिमंडल में दो पद खली हो गए थे.

वहीँ कृष्णा और राजू पिछड़े शेट्टी बालीजा और मछुआरा समुदाय के हैं। वहीँ पिल्ली सुभाष चंद्रबोस और मोपीदेवी वेंकटरमण भी इन्हीं समुदायों से आते हैं। आपको ज्ञात हो दोनों साल 2019 में पहली बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। ऐसे में गोपालकृष्णा पूर्वी गोदावरी जिले की रामचंद्रपुरम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. वहीँ राजू श्रीकाकुलम जिले की पलासा सीट से विधायक हैं। हाल ही में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, विधानसभा अध्यक्ष तम्मिनेनी सीताराम, मंत्रियों और अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उसके बाद वेणुगोपाल कृष्णा और सीदिरी अप्पल राजू को बांटे गए.

जी दरअसल गोपालकृष्णा को पिछड़ा वर्ग कल्याण और अप्पल राजू को पशु संवर्धन, डेयरी विकास, मत्स्य विभाग का मंत्री बना दिया गया है. वहीँ इन सभी के अलावा कुछ अन्य मंत्रियों के विभागों में परिवर्तन किये गए हैं. इसके अलावा कुछ मंत्रियों को पदोन्नति भी दी जा चुकी है. धर्माना कृष्णदास को उपमुख्यमंत्री बना दिया जा चुका है. ऐसे आंध्र प्रदेश में पांच उपमुख्यमंत्री बनाये गए हैं.

तेलंगाना: रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुए जिले के चिकित्सा अधिकारी

कोलाट्टम लोक नृत्य कर कोरोना के प्रति जागरूकता फैला रहा है ट्रांसजेंडर समुदाय

आंध्र प्रदेश :पुलिस ने सीज की 20 लाख की अवैध शराब, युवक गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -