संबोधन के दौरान भावुक हुए गोपाल भार्गव, सहारा देते हुए बोले सिंधिया- 'आपके साथ ज्योतिरादित्य खड़ा है...'
संबोधन के दौरान भावुक हुए गोपाल भार्गव, सहारा देते हुए बोले सिंधिया- 'आपके साथ ज्योतिरादित्य खड़ा है...'
Share:

सागर: MP के सागर जिले के गढ़ाकोटा में रहस मेले का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें मंत्री गोपाल भार्गव भावुक हो गए। संबोधन के समय उनका गला भर आया। गोपाल भार्गव बोले- मैं रहूं या न रहूं, ये मेला चलते रहना चाहिए। मंच पर उपस्थित केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सहारा देते हुए बोला कि आपके साथ मैं खड़ा हूं।

आपको बता दें कि गढ़ाकोटा में तीन दिवसीय रहस मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले की प्रथा 214 वर्ष पुरानी है। गोपाल भार्गव के मंत्री बनने के पश्चात् इस मेले को विशाल स्वरूप दिया गया था। गोपाल भार्गव ने बताया- आप लोग इस मेले को आगे बढ़ाते रहें। हम लोग तो ऐसे हैं कि राजनीति में कोई विश्वास नहीं रहता। जीवन का भी कोई विश्वास नहीं है, मगर धर्म, परंपरा के लिए जो लोग जीते हैं, वही लोग जिंदा रह पाते हैं। जो लोग अपना इतिहास भूल जाते हैं, इतिहास उन्हें भी भुला देता है। बोलते-बोलते वे भावुक भी हो गए।

तत्पश्चात, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- अभी मंच से गोपाल जी बोल रहे थे कि मैं रहूं या ना रहूं, ये मेला चलना चाहिए। विधि का विधान है, मगर मैं रहली की जनता से भरोसा लेना चाहता हूं कि जिस शख्स  ने अपना संपूर्ण जीवन आप को समर्पित किया, जिस शख्स के जीवनकाल में प्रत्येक क्षण में यदि आवाज उठी तो रहली के झंडे की आवाज उठी, सागर के झंडे की आवाज उठी, उस शख्स का साथ आप और हम मिलकर आखिरी सांस तक देने के लिए तैयार रहेंगे। गोपाल जी, आपके साथ ज्योतिरादित्य खड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ ग्वालियर का नागरिक नहीं बल्कि सागर के खून के तौर पर आपके समक्ष खड़ा हूं। मेरी दादी का जन्म सागर में हुआ तथा दादी ने सागर में रहकर जो सिद्धांत, मूल्य, धरोहर एवं विचारधारा को सहेज कर हम सभी सिंधिया परिवार को दिया है, इसके लिए सागर का हमेशा ऋणी रहूंगा।

जुमे की नमाज़ के लिए हर बार बंद हो जाती थी बिहार विधानसभा, इस बार नहीं हुई तो विधायकों ने किया हंगामा

'किसी भी मीडिया डिबेट में शामिल नहीं होंगे BSP के प्रवक्ता..', शर्मनाक हार के बाद मायावती का फैसला

कांग्रेस की शर्मनाक हार से आहत हुए दिग्गज नेता, गुलाम नबी के घर जुटेंगे G-23 के सदस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -