कैलिफोर्निया के विशेष चुनाव में रिपब्लिकन करेगा नेतृत्व
कैलिफोर्निया के विशेष चुनाव में रिपब्लिकन करेगा नेतृत्व
Share:

नौसेना के पूर्व अवतार रिपब्लिकन माइक गार्सिया, लॉस एंजिल्स के उपनगरों में एक विशेष कांग्रेस चुनाव में डेमोक्रेट क्रिस्टी स्मिथ की अगुवाई में कूद गए। इसके साथ ही मंगलवार के चुनाव की अगुवाई करने वाले दिनों में मेल मतपत्रों से निकाले गए परिणामों के बाद गार्सिया ने स्मिथ के 44 प्रतिशत पर 56 प्रतिशत अंक ले लिया। वहीं वह समर्थकों के साथ एक कॉल में बुलंद थे - एक व्यक्ति चुनाव की रात की घटना के एवज में आयोजित - उन्हें बता रहा था कि वापसी की घोषणा होते ही अभियान जीत की घोषणा करने की स्थिति में था।"मैं आज रात एक विजय भाषण नहीं दूंगा," गार्सिया ने मंगलवार शाम कहा।वहीं  "हम उम्मीद है कि कल रात के लिए बचा लेंगे।इसके साथ ही "गार्सिया और स्मिथ एक अत्यधिक देखे जाने वाली दौड़ में सामना कर रहे हैं, दो में से एक मंगलवार को आयोजित किया गया था जो कि कोरोनोवायरस राष्ट्र को जकड़ने के बाद मतदाताओं के मूड के पहले संकेतकों में से एक प्रदान करेगा।इससे पहले मंगलवार को, रिपब्लिकन उत्तर-पश्चिमी विस्कॉन्सिन में एक ग्रामीण जिले में पूर्व GOP प्रतिनिधि शॉन डफी द्वारा आसानी से आयोजित किया गया था। वहीं अधिक बताने वाली लड़ाई कैलिफोर्निया 25 वें जिले में थी, जहां डेमोक्रेट्स को एक सीट खोने का खतरा था जो उन्होंने दो साल पहले हाथ से जीत लिया था।इसके अलावा विजेता पूर्व रेपी केटी हिल (डी-कैलिफ़ोर्निया) को सफल करेगा, जिसने एक अभियान कर्मचारी के साथ अनुचित यौन संबंध स्वीकार करने के बाद पिछले साल के अंत में इस्तीफा दे दिया था।वहीं मंगलवार रात एक बयान में, स्मिथ, एक राज्य असेंबलीवुमन, ने कहा कि दौड़ कॉल करने के लिए बहुत करीब थी और वह अभी तक स्वीकार नहीं कर रही थी।वहीं उन्होंने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि हर मतपत्र को गिना जाता है और हर सीए -25 मतदाता की आवाज सुनी जाती है।

"फिलहाल डेमोक्रेट्स के पास लगभग 30,000 का मतदाता-पंजीकरण लाभ है, लेकिन स्वास्थ्य संकट ने जीओपी परेशान के लिए पके हुए हालात पैदा कर दिए हैं। वहीं इस क्षेत्र में हाल के विशेष चुनावों को पार करने के लिए अपवाह को ट्रैक पर रखा गया है, परन्तु  मतदाताओं ने पुराने और कम विविध और इस तरह रिपब्लिकन के लिए अधिक अनुकूल तिरछा किया है।डेमोक्रेट अत्यधिक अप्रत्याशित राजनीतिक माहौल और हिल के घोटाले के सुस्त बादल के कारण एक नुकसान के रूप में नुकसान उठाने की तैयारी कर रहे हैं। परन्तु रिपब्लिकन उम्मीद करते हैं कि दौड़ उपनगरीय क्षेत्र के कुछ हिस्सों को वापस पंजा करने की उनकी क्षमता का एक अग्रदूत है जिसे उन्होंने पिछले चक्र में खो दिया था।हिलेरी क्लिंटन ने इस जिले को जीता, जो 7 अंकों से उत्तरी लॉस एंजिल्स उपनगरों तक फैला है, और हिल ने 2018 में रिपब्लिकन स्टीव नाइट को 9 अंकों से बाहर कर दिया। लेकिन डेमोक्रेट्स अभी भी राजनीतिक डेटा इंक, एक द्विदलीय के अनुसार लम्बे मतपत्रों में रिपब्लिकन को पीछे छोड़ते हैं । मतदाता डेटा विश्लेषण कंपनी। मंगलवार दोपहर तक सबमिट किए गए लगभग 140,000 मतपत्रों में से 43 प्रतिशत पंजीकृत रिपब्लिकन से थे, और केवल 37 प्रतिशत पंजीकृत डेमोक्रेट से हैं।3 मार्च को राज्य के सुपर मंगलवार के राष्ट्रपति के रूप में एक ही मतपत्र पर आयोजित मतदान के पहले दौर में, स्मिथ 36 प्रतिशत वोट के साथ पहले स्थान पर रहे, लेकिन बहुमत के साथ दौड़ को प्राप्त करने से बहुत दूर रहे। गार्सिया ने दूसरे स्थान के लिए, पूर्व कांग्रेसी, नाइट को हराया और रनऑफ में 25 प्रतिशत से 17 प्रतिशत की बढ़त हासिल की।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जिले में लोकप्रिय नहीं हैं - हाल ही में एक आंतरिक डेमोक्रेटिक सर्वेक्षण ने उनकी अनुकूलता रेटिंग को दोहरे अंकों में पानी के नीचे पाया - लेकिन उन्होंने अभी भी दौड़ में खुद को डाला है। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर के माध्यम से गार्सिया का समर्थन किया और फिर जिले के एक डेमोक्रेटिक-झुकाव वाले क्षेत्र में एक व्यक्ति के मतदान केंद्र के अंतिम मिनट के उद्घाटन के दौरान पार्टी में भाग लिया। वहीं "वे एक और चुनाव चोरी करने की कोशिश कर रहे हैं," उन्होंने शनिवार के एक ट्वीट में लिखा। "यह सब वहाँ धांधली है। इन वोटों की गिनती नहीं होनी चाहिए।  !"यहां तक ​​कि अगर वह आज रात हार जाती है, तो भी स्मिथ नवंबर में रीमैच में ग्रेसिया का सामना करेंगे। पार्टी के रणनीतिकार जोर देकर कहते हैं कि आसान चढ़ाई होगी क्योंकि डेमोक्रेटिक मतदाता राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो जाएंगे।विस्कॉन्सिन के 7 वें जिले में, GOP राज्य के सेन टॉम टिफनी ने एक स्थानीय स्कूल बोर्ड के अध्यक्ष और हो-चंक राष्ट्र के सदस्य डेमोक्रेट ट्रिकिया ज़ंकर को हराया। उन्होंने मंगलवार की रात को सबसे अधिक मतों के साथ 57 प्रतिशत से 43 प्रतिशत का नेतृत्व किया।आपकी जानकारी के लिए बता दें की जिला उत्तरी विस्कॉन्सिन के बड़े पैमाने पर विस्तार को कवर करता है और 2016 में दाईं ओर एक कठिन स्विंग लिया। ट्रम्प ने इसे उस वर्ष 20 अंकों से आगे बढ़ाया; 2012 में मिट रोमनी ने सिर्फ 3 अंकों से जीत हासिल की।वहीं  ​​पारिवारिक रियलिटी मुद्दों का हवाला देते हुए पूर्व रियलिटी टीवी स्टार डफी ने सितंबर में इस्तीफा दे दिया था।

वहीं किसी भी पार्टी को किसी आश्चर्य की उम्मीद नहीं थी, लेकिन डेमोक्रेट को अपने नुकसान के आकार से कुछ चमकने की उम्मीद है। चुनाव एक महत्वपूर्ण राष्ट्रपति राज्य में छह, चुनाव के दिन से छह महीने पहले एक सफेद, कामकाजी वर्ग के जिले का तापमान लेने का मौका देता है।डफी ने 2018 में 22 अंकों से पुनर्मिलन जीता, और निजी तौर पर कुछ डेमोक्रेटिक रणनीतिकारों ने महसूस किया कि ज़ंकर द्वारा एक-अंकों की हानि उत्साहजनक होगी, हालांकि उन्होंने आगाह किया कि यह महामारी के बीच में आयोजित एक विशेष चुनाव से बहुत अधिक बाहर निकालना मुश्किल है। वहीं नेब्रास्का ने मंगलवार को भी प्राइमेरी का आयोजन किया, जिसमें दूसरी 2 जिला सीट भी शामिल है जिसमें ओमाहा भी शामिल है। इसके साथ ही कारा ईस्टमैन, 2018 डेमोक्रेटिक उम्मीदवार, GOP रेप डॉन बेकन के साथ एक रीमैच में एक मौका जीता ।बेकन, एक सेवानिवृत्त वायु सेना के ब्रिगेडियर जनरल, जो 2016 में पहली बार चुने गए थे, केवल ईस्टमैन के खिलाफ अपने पुनर्मिलन को अंतिम रूप से सुरक्षित कर दिया, जो कि एक प्रगतिशील प्रगति के रूप में चला।प्राथमिक में, ईस्टमैन ने एक व्यवसायी और पूर्व रेप ब्रैड एशफोर्ड (डी-नेब) की पत्नी एन एशफोर्ड को शुभकामनाएं दीं, एक उदारवादी जिन्होंने बेकन से पहले एक शब्द के लिए सीट रखी थी 2016 में उन्हें बाहर कर दिया।ट्रम्प ने जिले को सिर्फ दो अंकों से जीता और डेमोक्रेट ने इस साल दौड़ में अधिक निवेश करने की योजना बनाई।इसके अलावा मिडटर्म में 40 सीटों पर जाल लगाने के बाद, यह उनके कुछ शेष आक्रामक अवसरों में से एक है।नेब्रास्का में मतपत्र पर भी: कभी-कभी ट्रम्प की आलोचना करने वाले, GOP सेन बेन सास , जिन्होंने एक खराब वित्त पोषित चैलेंजर, मैट इनिस को आसानी से हराया, जिसने ट्रम्प के अपर्याप्त समर्थन के लिए असहाय मारा है।सभी तीन राज्यों में, यह उम्मीद है कि मेल मतपत्र वोट के एक महत्वपूर्ण हिस्से के लिए जिम्मेदार होंगे। लेकिन मतदाताओं के लिए मंगलवार को तीन राज्यों में मतदान स्थल खुले थे, जो व्यक्ति में अपने मतपत्र डालने की इच्छा रखते थे।

अफगानिस्तान में आतंकियों ने महिला अस्पताल और कब्रिस्तान पर किया हमला

फिलीपींस के बिशप आज राष्ट्र को देंगे 'मैरी' के बारे में ज्ञान

दुनियाभर के वैज्ञानिकों के लिए बड़ी चेतवानी, हैकरों ने रची वैक्सीन चुराने की साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -