आंवले का तेल बालो के लिए है वरदान, देता है कई अनगिनत फायदे
आंवले का तेल बालो के लिए है वरदान, देता है कई अनगिनत फायदे
Share:

हम सभी जानते है की आंवला शरीर क लिए काफी फायदेमंद होता है  इसमें कैल्शियम, विटमिन सी, आयरन और फॉस्फोरस भरपूर मात्रा में पाया जाता है  है। यह बालों और स्कैल्प को हेल्दी रखने में मददगार है। इसके अलावा जब आप आंवले के तेल का नियमित इस्तेमाल करेंगे तो यह आपके बालों को भी सफेद नहीं होने देगा। कई तरह के फैटी ऐसिड्स से भरपूर होने की वजह से आंवले का तेल बालों की वृद्धि में तेजी लाता है। इससे बाल तेजी से बढ़ते हैं और मजबूत होते हैं। साथ ही यह ड्राइ, इची स्कैल्प और डैंड्रफ से भी छुटकारा दिलाता है।

आंवला बालो के लिए वरदान साबित होता है क्युकी यह इससे झड़ने से रोकता है  आंवले का तेल। के नियमित इस्तेमाल से ये संभव है  इसके लिए कुछ सूखे आंवले लेकर पानी में उबाल लें। जब यह ठीक तरह से उबल जाए तब इसे अच्छी तरह से मैश करके पेस्ट बना लें। अब आप इस पेस्ट को स्कैल्प और बालों पर लगा सकते हैं। इसे आप हफ्ते में एक बार कर सकते हैं। इससे बालों के झड़ने पर रोक लगती है।

अगर आप तेल का इस्तेमाल नहीं करना चाहती है तो आप आंवले के जूस का इस्तेमाल भी बालों के झड़ने पर रोक लगाने के लिए किया जा सकता है। इसके लिए आप आंवले के जूस सीधे बालों में लगाएं और आधे घंटे बाद बालों को पानी से धो लें।

सेहत पर पड़ सकते है भारी टाइट और स्किनी कपडे, जाने इनके दुष्प्रभाव

प्रेगनेंसी के बाद बालो के झड़ने की समस्या से है परेशान, ये है समाधान

गर्ल्स लेग्गिंग्स पहनते समय अक्सर करती है ये गलतिया, जाने क्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -