कई बीमारियों को जड़ से खत्म करता है आंवला
कई बीमारियों को जड़ से खत्म करता है आंवला
Share:

ऐसा बोला जाता है की आंवला के सेवन से बीमारियां नहीं होती और शरीर स्वस्थ्य रहता है। आंवले में विटामिन भरपूर मात्रा में होता है। डॉक्टरों के अनुसार हमारे शरीर को रोजाना 50 मिली ग्राम विटामिन की जरुरत होती है। अगर हर रोज कोई एक आंवला भी खा लेता है तो शरीर में विटामिन की कमी नहीं रहती। गर्मियों के मौसम में शरीर में विटामिन सी की कमी हो जाती है। अगर गर्मियों के मौसम में रोज आंवला खाया जाता है तो ये हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है।

हीरानी के बाद ऋषि कपूर से न्यूयार्क मिलने पहुंचे पुराने दोस्त, अभिनेता ने शेयर की फोटो 

ख़त्म हो जाती है मधुमेह की बीमारी 

जानकारी के मुताबिक विशेषज्ञों का मानना है कि रोजना 5 ग्राम आंवले के पाउडर का सेवन करने से आप बुढ़ापे तक जवान दिखेंगे। आंवले का सेवन करने के चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती, साथ ही बाल भी काले रहते हैं। वही जिन लोगों को मुधमेह की बीमारी है, उन्हें आंवले का जूस पीने की सलाह दी जाती है। आंवले का जूस पीने से शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है और कुछ समय बाद मधुमेह की बीमारी खत्म हो जाती है।

चावल खाने से नहीं बढ़ता वजन, बल्कि घटता है मोटापा

इसी के साथ गर्मियों के मौसम में कई बार नाक से खून आना शुरु हो जाता है। अगर नाक से खून आ रहा है तो आंवले के रस की कुछ बूंदे नाक में डाले दें। कुछ मिनटों में खून आना बंद हो जाएगा। अगर किसी को ये समस्या लगातार बनी हुई है तो उसे आंवले का जूस और आंवले का पेस्ट सिर पर लगाना चाहिए।

दिल के मरीजों के लिए खतरनाक होती है लू

बालों को लम्बा और घना बनाते है अलसी के बीज

पैरों में पड़ने वाली गांठ को आप इस तरह से कर सकते है दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -