गूगल के 136 करोड़ के जुर्माना वसूली पर रोक लगी

नई दिल्ली : गूगल के लिए यह खबर फिलहाल राहत देने वाली है कि राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एन.सी.एल.ए.टी. ) ने आज भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सी.सी.आई.) के गूगल पर जुर्माने के आदेश पर रोक लगाने का आदेश दे दिया. सी.सी.आई ने ऑनलाइन सर्च बाजार में अनुचित कारोबारी प्रक्रिया अपनाने के लिए गूगल पर 136 करोड़ रुपए का जुर्माना आरोपित किया था.

बता दें कि न्यायमूर्ति एसजे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली एन.सी.एल.ए.टी. पीठ ने सी.सी.आई. के आदेश के खिलाफ गूगल की याचिका मंजूर कर गूगल को जुर्माने की 10 प्रतिशत राशि 4 हफ्ते में जमा करने के निर्देश देने के साथ ही इस मामले की अगली सुनवाई 28 मई को किए जाने के निर्देश दिए. इस बारे में गूगल प्रवक्ता ने बताया कि न्यायाधिकरण ने सी.सी.आई. के आदेश और निष्कर्षों के पहलुओं की समीक्षा के लिए हमारी अपील स्वीकार कर ली है.

गौरतलब है कि इस वर्ष फरवरी में आयोग ने गूगल पर 136 करोड़ रुपए के जुर्माने का आदेश 2012 में उसके विरुद्ध दायर की गई‘ अविश्वासी आचरण की शिकायतों के आधार पर लगाया था. गूगल पर भारतीय बाजार में ऑनलाइन सर्च में अनुचित कारोबारी प्रक्रियाओं को अपनाने के कारण 135.86 करोड़ रुपए का जुर्माना अदा करने के आदेश जारी किए गए थे.

यह भी देखें

वीडियो: इस तरह गूगल ढूंढेगा आपके लिए नौकरी

सुंदर पिचाई को इनाम में मिले अरबों रूपए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -