भारत में लॉन्च हुआ Google का ये नया स्मार्टफोन
भारत में लॉन्च हुआ Google का ये नया स्मार्टफोन
Share:

Google ने अपने नए स्मार्टफोन के तौर पर इंडिया में Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro को पेश कर दिया गया है। नए स्मार्टफोन सेकंड जनरेशन के Tensor G2 चिप से भरा है। लॉन्च ऑफर के अंतर्गत, ग्राहकों को 8,500 रुपये तक की कैशबैक भी प्रदान किया जा रहा है। Pixel 7 में 50-MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जबकि Pixel 7 Pro ट्रिपल कैमरा सेटअप है, इसमें 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी शामिल है। दोनों में 10.8-MP का सेल्फी कैमरा है और डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए ये IP68 रेटिंग के साथ आते हैं। कंपनी ने बोला है कि Pixel 7 और Pixel 7 Pro को पांच वर्ष का सिक्योरिटी अपडेट मिलने वाला है।

इस साल, Google ने Pixel 7 सीरीज के लिए नए कैमरा फीचर्स का एलान कर दिया गया है। जिसमे एक नए 'सिनेमैटिक ब्लर' फीचर के लिए सपोर्ट शामिल है जो Pixel 7 पर वीडियो रिकॉर्ड करते वक़्त एक नाटकीय ब्लर इफेक्ट प्रदान कर रहा है। हाई-एंड Pixel 7 Pro एक 'मैक्रो फोकस' फीचर पेश करने वाला है जो यूजर्स को HDR+ फोटो क्वालिटी के साथ 3cm दूर से चीजों की फोटोज क्लिक करने की अनुमति प्रदान करेगा। दोनों मॉडल Google तस्वीर पर 'फोटो अनब्लर' फीचर पेश करने वाले पहले होंगे, जो पुरानी या धुंधली तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल कर रहा है।

Google Pixel 7 की खासियत: डुअल-सिम (नैनो + eSIM) सपोर्ट करने वाला Google Pixel 7 एंड्रॉइड 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चल रहा है और इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.32-इंच का फुल-एचडी + (2,400 x 1,080 पिक्सल) OLED डिस्प्ले भी प्रदान किए जा रहे है। यह एक ऑक्टा-कोर Tensor G2 चिप से लैस है, जिसे 8GB RAM के साथ जोड़ा गया है। फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, इसमें 10.8-MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। कंपनी ने एक नए 'सिनेमैटिक ब्लर' फीचर के लिए सपोर्ट का एलान कर दिया गया है, जो Pixel 7 पर वीडियो रिकॉर्ड करते समय एक नाटकीय ब्लर इफेक्ट प्रदान कर रहा है।

फोन 256GB तक की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ दिया जाता है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2, GPS, NFC और एक USB टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बोर्ड पर सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ-साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया जा रहा है। फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ फास्ट वायर्ड चार्जिंग के साथ आता है, और Google के एक्सट्रीम बैटरी सेवर मोड के साथ 72 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान कर रहा।

कलाई पर बांधते ही ओवर हीट हुई Apple Wrist वॉच और फिर जोरदार धमाका

चोरी-छिपे ही लॉन्च हो गया Oppo का ये नया स्मार्टफोन

WhatsApp ने यूजर्स को दिया सबसे सुरक्षित फीचर, जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -